रोहित

भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और जल्द से जल्द ओस्ट्रेलिया टेस्ट सीरिज में उतरने के लिए रवाना होने जा रहे है.

रोहित

रोहित शर्मा हाल ही में अपना फिटनस टेस्ट करवाया है और अच्छी बात ये है की उनके सभी टेस्ट में उन्हें फिट करार दिया है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI)  के ही वरिष्ठ सूत्र ने बताया की, ‘रोहित ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेंगे’.

बता दे की इसी महीने 17 दिसम्बर से भारत की ओस्ट्रेलिया के साथ 4 टेस्ट मैचों की श्रंखला आरंभ होने जा रही है और सीरिज के शुरू होने से पहले ही क्रिकेटर रोहित शर्मा ने बैंगलोर में ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में अपना फिटनेस टेस्ट को पास कर लिया है.

कोरोना महामारी के चलते ओस्ट्रेलिया में पृथकवास के भी नियम लागू है, जिसके कारण सीरिज के पहले 2 टेस्ट मैचों से रोहित शर्मा वंचित रह जाएंगे. किंतु अंतिम दोनों टेस्ट मैचों में वह पूरी टीम के साथ खेलते हुए नजर आएंगे.

इन कारणों से रोहित हुए थे टीम से बाहर रहे

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा को इसी वर्ष हुए आई पी एल 2020 के समय हैमस्ट्रिंग की इंजरी हुई थी और इस हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण ही शर्मा अब तक ओस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे दौरे से बाहर है.

लेकिन अब शर्मा पूरी तरह से फिट हो गए है और माना जा रहा है की अगले 2 दिनों के भीतर ही वह ओस्ट्रेलिया रवाना वो जाएंगे.

राहुल द्रविड़ ने किया रोहित का फिटनस टेस्ट

भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का फिटनस टेस्ट एन सी ए के निदेशक पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ के ही निगरानी में हुआ और द्रविड़ ने ही शर्मा को उसके फिट होने की फ़िटनेस टेस्ट रिपोर्ट सौंपी है. जानकारों के मुताबिक अब जल्द से जल्द ही शर्मा ओस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे.

लेकिन रोहित शर्मा सिडनी और ब्रिसबेन में होने वाले अंतिम टेस्ट मैचों में उतरने से पहले ओस्ट्रेलिया के नियमों अनुसार 14 दिनों तक पृथकवास में ही रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें:-

भारत की तीसरे T20 मैच में इन कारणों से मिली थी शिकस्त

By Sachin

3 thoughts on “रोहित शर्मा जल्द होंगे ओस्ट्रेलिया रवाना, इसलिए हुए थे टीम से बाहर”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *