लव जिहाद

लव जिहाद का नया मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से सामने आया है, बता दे की UP में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने लव जिहाद के विरोध में ‘विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020’ कानून को अभी कुछ दिनों पहले लागु किया है.

UP में ‘विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020’ को राजपाल द्वारा मंजूरी मिलने के चंद दिनों के भीतर ही एक ओर लव जिहाद का ही मामला सामने आया है जो की राज्य के बरेली जिले से हैं.

लव जिहाद

यह है पूरा मामला

ये केस बरेली की एक युवली ने ताहिर खान और उसके घरवालों के खिलाफ स्थानीय पुलिस खाने में दर्ज करवाया है, पीड़िता का आरोप है की ताहिर खान नाम बदलकर लव जिहाद के नापाक इरादों को अंजाम तक पहुंचाया है.

पीड़िता युवती का आरोप है की ताहिर खान ने अपना नाम कुर्नाल शर्मा बताकर मुझसे दोस्ती की और विवाह के सपने भी दिखाए, युवती ने इसे लव जिहाद का नाम देते हुए कहा की उसने मुझसे प्यार के नाम पर बहला फुसलाकर शाररिक सम्बंध भी स्थापित किए.

ताहिर खान ने पीड़िता युवती का शादी का दिलासा देते हुए कई बार शोषण किया, फिर जब युवती गर्भवती हो गई तो उसके साथ मार पीट भी की थी.

UP के नोएडा में बनाएंगे फिल्म सिटी, CM योगी मुंबई दौरे पर

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार युवती का बयान है की गर्भवती होने बाद ताहिर खान के घर जाने पर उसे पता चला की वह कुर्नाल शर्मा नहीं बल्कि ताहिर खान है और उसे ताहिर खान ने अब  शिकार बना लिया है.

युवती ने बरेली पुलिस को बताया की जब उसके गर्भवती होने की जानकारी ताहिर खान को पता तब वह उसे अपने घर लेके गया. वहां उसे गर्भपात करने पर विवश भी किया किन्तु जब वह नहीं मानी तो ताहिर और उसके घरवालों ने लव जिहाद ही हमारा लक्ष्य है कहते हुए उसके साथ मारपीट की एंव पीड़ित युवती का गर्भपात भी हो गया.

इस केस को बरेली पुलिस ने नये कानून ‘विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020’ में दर्ज नहीं किया है अपितु सामन्य धाराओं में ही दर्ज किया है. पुलिस ने इसे लव जिहाद नहीं बताया.

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *