सलीम खान डिंग डोंग

अगर आपने 80 और 90 के दशक में आई बॉलीवुड फ़िल्में देखी है तो ऊपर तस्वीर में दिखाई दे रहा ये चेहरा तो याद ही होगा. ये अभिनेता उस समय की फिल्मों में अक्सर हीरो के दोस्त के रूप में जरुर नज़र आता था. लेकिन क्या आप जानते है कि ये अभिनेता कौन था और अब कहाँ है. अगर नहीं तो चलिए आपको बता देते है. इस अभिनेता का नाम सलीम खान है. लेकिन लोग उन्हें सलीम खान डिंग डोंग के नाम से जानते है.

सलीम खान डिंग डोंग

अभिनेता सलीम खान का जन्म 20 सितम्बर 1965 को मुंबई में हुआ था. इनका पूरा नाम सलीम युसूफ खान था. और ये एक धनी और शिक्षित परिवार से ताल्लुक रखते थे. इनके पिता इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में काम करते थे. सलीम खान अपने माता पिता की इकलौती संतान थे. एक अमीर परिवार से ताल्लुक रखने वाले सलीम खान को स्पोर्ट्स बाइक्स काफी पसंद थी.

वे स्पोर्ट्स बाइक्स के साथ स्टंट किया करते थे. जिसके चलते सलीम खान उस समय के जाने माने स्टंटमैन और बाइक रेसर थे. उन्होंने कई बाइक रेस प्रतियोगिताओ में जीत हासिल की थी. उनकी फिल्मो में एंट्री भी एक स्टंटमैन के तौर पर हुई थी. बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक सुभाष घई जब फिल्म हीरो बना रहे थे तब उन्हें कुछ ऐसे लड़को की जरुरत थी जो फिल्म में जैकी श्रॉफ के दोस्त के रूप में नज़र आने वाले थे. सलीम खान डिंग डोंग

उसी समय सुभाष घई ने सलीम खान को कहीं स्टंट करते हुए देखा और उन्हें फिल्म हीरो में काम करने का ऑफर दे दिया. फिल्म हीरो के गाने डिंग डोंग में सलीम खान ने बाइक स्टंट करते हुए खूब सुर्खिया बटोरी. इसी के बाद से लोग उन्हें सलीम खान डिंग डोंग के नाम से जानने लगे. उसके बाद सलीम खान हम नौजवान, गुरु, बागी, फूल और कांटे जैसी फिल्मों में नज़र आए.

इन सबके अलावा भी सलीम खान बॉलीवुड की कई मशहूर और सुपरहिट फिल्मों में नज़र आए. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर में 400 से अधिक फिल्मों में एक अभिनेता और स्टंटमैन के तौर पर काम किया था. साल 2011 में में इस शानदार अभिनेता का हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया.

ये भी पढ़े- Sara Ali Khan को कामाख्या मंदिर जाना पड़ा महंगा, भड़के कट्टरपंथी

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *