भारतीय पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक आतंकवादी भिंडरावाले को शहीद बोलकर उसे प्रणाम भी किया, बाद में मांगनी पड़ी सबसे माफ़ी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार खालिस्तानी आतंकी जरनैल सिंह भिंडरावाले को भारतीय पूर्व क्रिकेटर और स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने प्रणाम किया तो लोगों ने मारी लताड़, बाद में हाथ जोड़कर मांगनी पड़ी माफ़ी. दरअसल हरभजन ने 6 जून को ऑपरेशन ब्लू स्टार की 37वीं बरसी पर अपने अधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट से एक स्टोरी शेयर करी, जिसमें आतंकी भिंडरावाले का फ़ोटो था.

हरभजन सिंह ने इस फ़ोटो के साथ लिखा की “सम्मान के साथ जीना और धर्म के लिए मरना। 1 जून से 6 जून 1984 को सचखंड श्री हरिमंदर साहिब पर शहीद होने वाले सिंह सिंहनियों की शहादत को प्रणाम”. इसके बाद लोगों ने भज्जी से सवाल करना शुरू कर दिए, लोगों ने पूछा की “जिस भिंडरावाले ने तमाम हिंदुओं को मारा क्या वह शहीद है?” जिसके बाद हरभजन ने वो स्टोरी डिलीट कर दी.

हरभजन सिंह
साभार opindia: हरभजन की इन्स्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट

स्टोरी डिलीट करने के बाद हरभजन सिंह ने एक ट्विट कर सबसे माफ़ी मांगते हुए कहा की “मैं कल 6 जून 2021 के एक इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए अपना स्पष्टीकरण देना चाहता हूँ और माफी माँगना चाहता हूँ, यह एक व्हाट्सएप फॉरवर्ड था, जिसे मैंने बिना सोचे-समझे जल्दबाजी में पोस्ट कर दिया, जो यह दर्शाता है कि मैं भी इनके साथ खड़ा हूँ. यह मेरी गलती थी, जिसे मैं स्वीकार करता हूँ और किसी भी मंच पर मैं उस पोस्ट पर लिखे विचारों और उन लोगों का समर्थन नहीं करता जिनकी तस्वीरें उसमें थीं. मैं एक सिख हूँ, जो भारत के लिए लड़ेगा न कि भारत के खिलाफ. मैंने राष्ट्र की भावनाओं को आहत किया, इसके लिए यह मेरी बिना शर्त माफी है. वास्तव में मैं अपने लोगों के खिलाफ किसी भी राष्ट्र विरोधी समूह का समर्थन नहीं करता और ना ही कभी करूँगा”.

इसे भी जरुर ही पढ़ें:-

पहलवान सुशील कुमार को मर्डर केस में हुई 6 दिन की जेल, जानिए पूरा मामला

Leave a Reply

%d bloggers like this: