हिंदू

मंगलुरु में पुलिस ने 15 मई 2021 को हिंदू धर्म के देवी और देवताओं पर अपमान जनक टिप्पणी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कर्नाटक में ठोकोट्टू के स्मार्ट सिटी आवासीय परिसर का रहने वाले स्वालिज इकबाल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक आपत्ति जनक वीडियो अपलोड किया, बताया जा रहा है की कथित तौर पर अपने इस वीडियो में स्वालिज इकबाल ने हिंदू धर्म के देवी और देवताओं पर अपमान जनक टिप्पणी की थी. बता दें की स्वालिज इकबाल की उम्र 25 वर्ष हैं और शहर में फर्नीचर की दुकान और अन्य व्यवसाय चलाता था.

वीडियो के वायरल होने के बाद कई हिंदुओं ने इस पर आपत्ति जताई और मामला पुलिस तक पहुंच गया. हिंदुओं ने अपमान जनक वीडियो अपलोड करने के कारण स्वालिज इकबाल पर शिकायत दर्ज करवा दी. वीडियो और ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद हिंदू संगठन ने भी स्थानीय पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई की मांग करी, बता दें की उल्लाल थाने में मामले की शिकायत दर्ज करवाई गई थी.

कर्नाटक की उल्लाल ने शिकायत के बाद सख्ती बरती और मामले पर कार्रवाई शुरू कर दी. पुलिस ने वीडियो की सत्यता की जांच कर सबसे पहले स्वालिज इकबाल हिरासत में लेकर उसकी गिरफ्तारी करी. बता दें की पुलिस ने ये कार्रवाई कुछ ही दिनों में की.

हिंदू देवी और देवताओं का अपमान करना या उन पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का यह कोई पहला मामला नहीं हैं, इससे पहले कई लोगों ने ऐसा काम बहुत बार किया हैं. बता दें की पिछले दिनों जनवरी महीने में कथित तौर पर स्टैंडअप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की इसी कारणवश हिंदू संगठनों के सदस्यों द्वारा पिटाई की गई थी और बाद में उसे पुलिस की कस्टडी में भेज दिया गया.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

हिंदू देवी-देवताओं पर टिप्पणी करने पर बुरे फंसे मुनव्वर, हुई पिटाई, किया गिरफ्तार

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *