23

मोरक्को में 23 साल एक मोरक्कन इटालियन युवती को इस्लाम और कुरान पर टिप्पणी करने की मिली साढ़े 3 साल की सजा और 447111 रुपयों का जुरमाना.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोरक्को में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, यहां एक 23 साल की युवती को 2 साल पुराने केस में साढ़े 3 साल की जेल की सजा और 6 हजार यू. एस. डी. यानि भारतीय मुद्रा के मुताबिक लगभग – लगभग साढ़े 4 लाख रुपयों का जुरमाना भी लगाया गया है. युवती पर आरोप है की इसने कथित तौर पर कुरान की छोटी आयतों में से एक, सूरत अल कवथर को विकृत कर दिया.

बताया जा रहा है की इस युवती ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उसका नाम बदलकर कुछ ऐसा कर दिया जो की कुछ लोगों के लिए ‘अपमानजनक’ था. लड़की के पिता ने मीडिया से एक जानकारी साझा कर कहा की “युवती को इस महीने की शुरुआत में रबात हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया था जब वह फ्रांस से आ रही थी, मेरी बेटी को यह तक नहीं पता था की उसके खिलाफ़ कोई वारंट जारी कर दिया गया है”.

युवती के पिता ने यह भी बताया की “उसने फेसबुक पर कुरान के आयत की नकल करते हुए अरबी वाक्यांश साझा किए. उसे अरबी भाषा की समझ नहीं थी, इसलिए उसने बिना कंटेंट को जाने ही उसे साझा कर दिया. मराकेश में एक मजहबी संघ द्वारा उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद कानूनी कार्यवाही शुरू हुई. युवती को ‘इस्लाम मजहब का अपमान’ करने के लिए साढ़े तीन साल की जेल की सजा और लगभग 6,000 अमेरिकी डॉलर का जुर्माना लगाया गया. मैंने आज उससे मुलाकात की, वह पूरी तरह से टूट चुकी है, उन्होंने उसका भविष्य बर्बाद कर दिया है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

Google ने भी भारत के नक्शे से जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को किया गायब

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *