नमाज

ऐ रुक जा, रुक जा… भरी ट्रेन में 4 मुस्लिमों ने पढ़ी तसल्ली से नमाज, आते-जाते यात्रियों को गेट पर रोका: BJP के पूर्व MLA भी हुए परेशान, Video देख प्रशासन हरकत में आया।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक सार्वजनिक स्थलों पर नमाज़ पढ़ने के वीडियो आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं। इसी क्रम में ट्रेन के अंदर सामूहिक नमाज़ पढ़ने का वीडियो वायरल हुआ हैं। यह वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के कुशीनगर का बताया जा रहा हैं। वायरल वीडियो के अंदर स्लीपर क्लास में कई लोग चादर बिछाके आने जाने वाली गैलरी में नमाज़ अदा कर रहे हैं, इसके साथ इधर से उधर जाने वालों के साथ रोक टोक कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस वीडियो को भाजपा के पूर्व विधायक द्वारा बनाया गया बताया जा रहा है। वहीं वीडियो 21 अक्टूबर 2022 को वायरल हुआ है। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने मामले की जाँच की बात कही है। SP रेलवे का कहना है कि अगर तहरीर मिली तो FIR भी दर्ज की जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीडियो सत्याग्रह एक्सप्रेस का हैं जिसकी ट्रेन संख्या (15273) हैं। वायरल वीडियो लोग किस तरह एक के पीछे एक चार लोग ट्रेन में नमाज पढ़ रहे हैं। इस दौरान बर्थ पर बैठा एक अन्य युवक यात्रियों को अंदर आने से रोक रहा हैं।

वीडियो बीजेपी के पूर्व विधायक दीपलाल भारती द्वारा बनाया गया

दरअसल, यह वीडियो कुशीनगर जिले के खड्डा स्टेशन पर बीजेपी (BJP) के पूर्व विधायक दीपलाल भारती द्वारा बनाया गया है। दीपलाल भारती ने ऐसी हरकत को गलत बताते हुए कहा कि वो खुद उसी ट्रेन से सफ़र कर रहे थे। वहीं उनके मुताबिक असुविधा के शिकार वह स्वयं हुए क्योंकि उन्हें दूसरे कोच में जा कर बैठना पड़ा था। इसी के साथ दीपलाल भारती ने ऐसा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की माँग की है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नमाजियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

प्रशासन ने शुरू कर दी जांच पड़ताल

वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने मामले को जांच शुरू कर दी हैं। मामले का संज्ञान उत्तर प्रदेश राज्य रेलवे पुलिस सुरक्षा बल और केंद्रीय रेलवे सुरक्षा बल दोनों ने लिया हैं। क्षेत्र के SP रेलवे अवधेश सिंह के मुताबिक वायरल वीडियो का संज्ञान ले लिया गया है। वहीं दुसरी तरफ़ RPF वाराणसी परिक्षेत्र भी लोगों से जानकारी जुटा कर जाँच और कार्रवाई की जानकारी दे रहे हैं।

गौरतलब है कि यह सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी लखनऊ के लुलु मॉल और प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर सामूहिक तौर पर नमाज पढ़ने के वीडियो सामने आ चुके हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

लखनऊ के लुलु मॉल में अब एक महिला ने पढ़ी नमाज: देखें पूरा वीडियो

%d bloggers like this: