BJP

दिल्ली ने नॉर्थ-ईस्ट क्षेत्र से BJP सांसद गौतम गम्भीर ने मुख्यमंत्री केजरीवाल से टीकाकरण को लेकर लोगों में डर फ़ैलाने पर 5 कड़े सवाल पूछे हैं.

BJP सांसद गौतम गम्भीर ने CM अरविंद केजरीवाल द्वारा पिछले काफी समय से केंद्र सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों का जवाब दिया और उल्टा उन्हीं से 5 सवाल पूछ डाले. गौतम ने कहा की “टीकाकरण को लेकर केजरीवाल सरकार ने जिस तरह अफरा-तफरी और लोगों के अंदर डर का माहौल बनाया हुआ है, वो उनकी घटिया और निचले स्तर की राजनीति को बताता है”. बता दें की गौतम गम्भीर ने ये बयान बुधवार 26 मई को जारी किया है.

BJP सांसद ने केजरीवाल को बताया की “दिल्ली की कुल आबादी 2 करोड़ की है जो पूरे देश की जनसंख्या का लगभग 1.6% के बराबर है. अभी देश में कुल 20 करोड़ वैक्सीन लगी हैं, यानी कुल आबादी और कुल वैक्सीन के हिसाब से दिल्ली को लगभग 35 लाख वैक्सीन मिलना चाहिए जबकि इससे 16 लाख अधिक वैक्सीन मिले हैं, फिर भी केजरीवाल केंद्र पर आरोप लगा रहे हैं”. MP ‘गौतम’ ने केजरीवाल से निम्न 5 ‘गम्भीर’ सवाल भी पूछे-

  • केंद्र सरकार जब केजरीवाल सरकार को वैक्सीन दे रही थी, तब कंपनी से सीधा खरीदने की माँग कर रहे थे, लेकिन जब इजाजत मिली तब पलटकर केंद्र सरकार से वैक्सीन की माँग क्यों करने लगे?
  • केजरीवाल सरकार इसकी जानकारी दे कि दिल्ली में 50 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है, वैक्सीन खरीद में AAP का क्या योगदान है?
  • केजरीवाल सरकार ने वैक्सीन खरीदने के लिए ऑर्डर कब दिया? केंद्र की इजाजत के बाद भी अभी तक वैक्सीन क्यों नहीं ली?
  • दिल्ली की भोली-भाली जनता को वैक्सीन के नाम पर धोखा क्यों? AAP नेताओं ने अपने चहेतों के लिए टाइम स्लॉट बुक कर रखा है.
  • केंद्र द्वारा रोडमैप दिए जाने के बावजूद केजरीवाल अफरा-तफरी क्यों पैदा कर रहे हैं?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार CM अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर कई सारे आरोप लगाए, इस दौरान उन्होंने कहा की “दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म हो गई है और उनके वैक्सीन सेंटर पिछले 4 दिनों से बंद हैं. बुजुर्गों की कोवैक्सीन भी खत्म हो गई है, हमनें केंद्र सरकार को लिखा है लेकिन अभी तक वैक्सीन आई नहीं है”.

New Strain वाले केजरीवाल के दावे को सिंगापूर ने किया ख़ारिज

केजरीवाल ने दावा किया की “महामारी के दौर में देशभर में कई टीका केंद्र बंद हो गए हैं. देश में वैक्सीन की जबर्दस्त किल्लत है. अगर देश के लोगों को सही समय पर वैक्सीन लगा दी जाती तो शायद दूसरी वेव के प्रकोप को काफी कम किया जा सकता था”. उन्होंने यह भी कहा की “मेरी जानकारी के मुताबिक शायद अभी तक कोई भी राज्य वैक्सीन के एक भी अतिरिक्त टीके का इंतज़ाम नहीं कर पाया है. ये वक्त 130 करोड़ लोगों को मिलकर इस महामारी से मुकाबला करने का है. कोरोना को हराने के लिए हमें टीम इंडिया बनकर काम करना पड़ेगा”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

केजरीवाल सरकार के पास Free Vaccine के लिए 50करोड़, विज्ञापनों के लिए 150करोड़

One thought on “BJP सांसद ‘गौतम’ केजरीवाल पर दागे 5 ‘गम्भीर’ सवाल”

Leave a Reply

%d bloggers like this: