PM

आज पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है, इसी शुभावसर पर PM मोदी ने लाल किले पर तिरंगा फेहराया और देशवासियों को संबोधित भी किया.

सन 1947 को आज ही के ‘भारत’ को अंग्रेजों के चंगुल से मुक्ति मिली थीं और देश तब से लेकर आज तक एक स्वतंत्र राष्ट्र बना हुआ है. इसी उपलक्ष्य पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर देश के राष्ट्रीय ध्वज को आकाश में फहराया, बाद में उन्होंने देश के नाम शानदार संबोधन दिया. उन्होंने इस दौरान देश का नाम दुनिया में ऊंचा करने वाले ओलंपिक के पदक विजेताओं को देश में आने वाली नई नीतियों के बारे में देशवासियों को बताया.

PM मोदी ने कहा की “हमें मिलकर काम करना होगा, Next Generation Infrastructure के लिए. हमें मिलकर काम करना होगा, World Class Manufacturing के लिए. हमें मिलकर काम करना होगा Cutting Edge Innovation के लिए, हमें मिलकर काम करना होगा New Age Technology के लिए”. उन्होंने आगे कहा की “देश ने संकल्प लिया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह में 75 वंदेभारत ट्रेनें देश के हर कोने को आपस में जोड़ रही होंगी. आज जिस गति से देश में नए एयरपोर्ट्स का निर्माण हो रहा है, उड़ान योजना दूर-दराज के इलाकों को जोड़ रही है, वो भी अभूतपूर्व है”.

नरेंद्र मोदी ने कहा की “विकास के पथ पर आगे बढ़ते हुए भारत को अपनी मैन्यूफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट, दोनों को बढ़ाना होगा. आपने देखा है, अभी कुछ दिन पहले ही भारत ने अपने पहले स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर INS विक्रांत को समुद्र में ट्रायल के लिए उतारा है”. उन्होंने यह भी कहा की “देश के सभी मैन्यूफैक्चर्स को भी ये समझना होगा- आप जो प्रोडक्ट बाहर भेजते हैं वो आपकी कंपनी में बनाया हुआ सिर्फ एक प्रोडक्ट नहीं होता. उसके साथ भारत की पहचान जुड़ी होती है, प्रतिष्ठा जुड़ी होती है, भारत के कोटि-कोटि लोगों का विश्वास जुड़ा होता है. मैं इसलिए मनुफक्चरर्स को कहता हूँ – आपका हर एक प्रॉडक्ट भारत का ब्रैंड एंबेसेडर है. जब तक वो प्रॉडक्ट इस्तेमाल में लाया जाता रहेगा, उसे खरीदने वाला कहेगा – हाँ, ये मेड इन इंडिया है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

PM मोदी ने खेल रत्न पुरस्कार को राजीव गांधी का नाम हटा मेजर ध्यानचंद के नाम किया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: