Yogi Model

कोरोना से लड़ाई में उत्तर प्रदेश में ‘Yogi Model’ के तहत 93% तक Covid-19 के मामलों में कमी आई है. UP देश का ऐसा पहला राज्य हैं जिसमें 5 करोड़ से भी ज्यादा टेस्ट हुए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश में जनसंख्या और जिलों की दृष्टि से सबसे बड़े राज्य UP में कोरोना को हराने के लिए योगी सरकार का ‘Yogi Model’ काम कर रहा है, जिसके अंतर्गत राज्य में 93% तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमितों में गिरावट आई हैं. राज्य के कुछ मामलों की बात करें तो 16 लाख 92 हजार 709 संक्रमित सामने आए हैं, वहीं 20 हजार 672 मौतें हुई हैं.

लेकिन यदि पिछले 14 दिनों की बात करें तो 55 हजार 46 नय मामले मिले हैं. बता दें की 24 अप्रैल 2021 को एक दिन में पुरे राज्य में 37 हजार 944 नय मामले दर्ज किए गए, वहीं यदि 1 जून के नय मामलों की ओर गौर करें तो इस दिन केवल 1 हजार 221 ही न्यू पोजिटिव केस सामने आए हैं. राज्य में रिकवरी दर भी बढकर 97.1% तक चली गई हैं. इससे ये स्पष्ट होता है की ‘Yogi Model’ ने कोरोना पर लगभग जीत हांसिल कर ली है.

मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश में कोरोना से जुड़े सभी प्रकार के कार्यों में नजर बनाए हुए हैं, चाहे वो वैक्सीनेशन हो या टेस्टिंग. इस दौरान राज्य में CM योगी ने ट्रिपल टी फार्मूला शुरू किया, जिसका अर्थ है ‘टेस्टिंग – ट्रैकिंग – ट्रीटमेंट’. जिसके परिणाम भी सकारात्मक रहे हैं. योगी आदित्यनाथ के कार्य से प्रसन्न होकर भाजपा के महासचिव भी उनकी तारीफ़ करने से पीछे नहीं हटे.

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने ट्विट करके कहा की “पाँच हफ्तों में उत्तर प्रदेश ने नए दैनिक मामलों की संख्या में 93% की कमी की…याद रखें कि यह 20+ करोड़ आबादी वाला राज्य है। जब नगर पालिका के सीएम 1.5 करोड़ आबादी वाले शहर का प्रबंधन नहीं कर सके, तो योगीजी ने काफी प्रभावी ढंग से महामारी को संभाला है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

CM Yogi 31 मई से पहले खत्म करेंगें कोरोना की दूसरी लहर

One thought on “Yogi Model के तहत UP में 93% कोरोना मामलों में कमी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: