गोडसे

नाथूराम गोडसे की बायोपिक फिल्म बनने जा रही है, इस को लेकर आप आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार महेश मांजेरकर ने अपनी अपकमिंग फिल्म ‘गोडसे’ को घोषणा 2 अक्टुबर को गांधी जयंती के दिन ही कर दी, यह फिल्म नाथूराम गोडसे की बायोपिक फिल्म होगी. लेकिन इस पर भी सियासत शुरू हो चुकी है, AAP नेता संजय सिंह ने PM पर निशाना साधते हुए कहा “मोदी जी के जीवन पर फ़िल्म बनाने वाले फ़िल्म निर्माता अब बापू की हत्या करने वाले आतंकवादी गोडसे को महिमामंडित करने की होशियार कोशिश के तहत ‘गोडसे’ पर फ़िल्म बनाने जा रहे हैं. ये फ़िल्म का पोस्टर है. मोदी जी क्या आपने ये फ़िल्म बनाने की इजाज़त दी है?”

गोरतलब है की फिल्म के निर्देशक महेश मांजेरकर ने भी फिल्म ‘गोडसे’ के बारे में कहा “इस तरह की फिल्म का समर्थन करने के लिए काफी साहस चाहिए. मैं हमेशा कठिन विषयों और बिना समझौता किए कहानी कहने में विश्वास करता हूँ. लोग गोडसे के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, सिवाय इसके कि वह गाँधी पर गोली चलाने वाले व्यक्ति थे. उनकी कहानी बताते हुए हम न तो किसी को संरक्षण देना चाहते हैं और न ही किसी के खिलाफ बोलना चाहते हैं. हम इसे दर्शकों पर छोड़ देंगे कि कौन सही है या गलत”.

बता दें की फिल्म के निर्माता संदीप सिंह ने कहा “नाथूराम गोडसे की कहानी वह है जिसे मैं अपनी पहली फिल्म बनाने के बाद से बताना चाहता था. यह एक अनकही कहानी है, जिसे सिनेमा प्रेमियों के सामने पेश किया जाना चाहिए. गोडसे और गाँधीजी के बारे में कहानियों के विभिन्न संस्करण हैं. महेश, राज और मेरा इरादा तथ्यात्मक कहानी को सामने लाने का है और इस तरह आज की पीढ़ी के लिए भूले-बिसरे इतिहास के पात्रों की सिनेमाई कृति सामने लाना है”. वहीं दुसरे निर्माता राज शांडिल्य ने कहा “पिछले कुछ वर्षों में नाथूराम गोडसे के बारे में जानने में एक नई दिलचस्पी पैदा हुई है. साथ ही, हम ऐसे समय में रह रहे हैं जहाँ अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और विभिन्न दृष्टिकोणों और विचारों को प्रोत्साहित किया जाता है. इसलिए, हमें लगता है कि नाथूरामगोडसे पर फिल्म लाने का यह सही समय है”. बता दें की यह फिल्म 2022 में रिलीज होगी.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

जानिए गोडसे ने सरेंडर के बाद कोर्ट में क्या कहा? राहुल गांधी ने RSS पर की आपत्तिजनक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: