सऊदी अरब

बीते दिनों भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा पैगंबर मुहम्मद पर कथित तौर से टिप्पणी कर दी थी, दुनिया भर के विरोध के बीच अब सऊदी अरब से इस मामले में शर्मा के पक्ष में भी दलील सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पूर्व नेता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के इस्लाम के पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर दिए गए बयान को भारी हंगामा हुआ था। उनके बयान को पैगंबर का अपमान बताया गया था। हालाँकि, जो बात नूपुर शर्मा ने कही थी उसे सऊदी अरब के मौलाना ने सौ फीसदी सच कहा है।

आपको बताते चलें की सऊदी अरब के मौलाना अस्सीम अल हकीम से ट्विटर पर मौलाना फयाज नाम के यूजर ने पूछा “भारत में यह कहा जाता है कि पैगंबर मुहम्मद ने 6 साल की उम्र में आयशा से निकाह किया और 9 साल की उम्र में हमबिस्तरी की। क्या यह सच है? कृपया स्पष्ट करें।” इसके जवाब में मौलाना अस्सीम अल हकीम ने ट्वीट कर लिखा “यह सौ फीसदी सच है।”

वहीं इसी मामले में अमांडा फ्यगेरा नाम की एक पत्रकार ने अल हकीम से पूछा कि क्या यह सच है “आयशा जब पैगंबर के पाई थी वह 9 साल की थी? मैं इन्वेस्टिगेशन को पढ़ रही हूँ और उसमें कहा गया है कि उस समय वह 17 साल की थी।” इसके जवाब में मौलाना ने कहा “ये सब झूठ है! आयशा ने खुद हमें (मुस्लिमों को) बताया था कि वह नौ साल की थी! यह सही बुखारी और अन्य हदीसों में भी है।”

गौरतलब है की हदीस अल बुखारी इस्लाम में कुरान के बाद दो सबसे भरोसेमंद हदीसों में से एक है। इसे पैैगंबर के मौत के लगभग 200 साल बाद यानी 846 ईस्वी में मौलाना बुखारी (पूरा नाम- अबू अब्दुल्लाह मुहम्मद बिन इस्माईल बिन इब्राहिम बिन अल-मुघिरा अल-जाफा) द्वारा संकलित किया गया था। बताया यह भी जाता है की इसे संकलित करने में उन्होंने 16 साल लगाए थे। इसको संकलित करने के लिए उन्होंने लगातार यात्राएँ की थी। बुखारी का जन्म वर्तमान ईरान (तब फारस) में हुआ था। अल बुखारी की आयतों पर मुस्लिमों का पूर्ण विश्वास होता है।

बता दें की इस्लामी मौलाना इस्लाम का सच बता रहे हैं। वहीं, नूपुर शर्मा ने जब एक टीवी डिबेट के दौरान यह बात कही तो सऊदी अरब, कतर, कुवैत, ईरान जैसे कई मुस्लिम मुल्कों ने भारत पर निशाना साधकर कर अपना दोहरा चरित्र जाहिर किया था। इन मुल्कों ने इस पैगंबर का अपमान बताया था। बाद में सरकार ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल दिया था।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

नुपूर शर्मा के समर्थन में उतरे VHP अध्यक्ष, कहा “राम-कृष्ण पर बोलो, बस पैगंबर पर नहीं बोल

2 thoughts on “सऊदी अरब के एक मौलाना ने नूपुर शर्मा के बयान को बताया 100% सही: पढ़ें पूरी रिपोर्ट”

Comments are closed.

%d bloggers like this: