अंधविश्वास

धर्म परिवर्तन का एक अनोखा मामला समाने आया हैं, इसमें एक अंधविश्वास के कारण लगभग 100 लोग बीते 1 साल में हिंदू से ईसाई बन गए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार के गया जिले के नगर प्रखंड के नैली पंचायत के बेलवादीह गांव की एक ख़ास बस्ती में रहने वाले तकरीबन 25 परिवारों ने हिंदू से ईसाई धर्म अपना लिया. बता दें की आज से एक साल पहले तक यहां सभी हिंदू थे मगर अब लगभग सैकड़ों लोगों ने ईसाई धर्म को अपनाया. लोगों ने एक अंधविश्वास वाले चमत्कार के बाद स्वयं ये निर्णय लिया हैं. यहां की महिलाओं का मानना है की इस धर्म में सिंदूर से आजादी मिल जाएगी.

बता दें की एक अंधविश्वास के आधार पर यहां के सभी लोगों ने अपना धर्म परिवर्तन करवा लिया. बीते साल बस्ती में रहने वाली महिला केवला देवी के बेटे की तबीयत अचानक खराब हो गई थी, उस बच्चे को कई डॉक्टरों को दिखाने के बाद भी उसका इलाज नहीं हुआ तो किसी के बताने पर ईसाई धर्म के लोगों का सहारा लिया. इसके बाद ईसाई धर्म के कई लोग बस्ती पहुंचे और उसके घर में प्रार्थना की और उसके बेटे को नीर दिया, जिससे वह स्वस्थ हो गया. ये देख खास बस्ती के अन्य परिवारों में भी ईसाई धर्म के प्रति रुचि बढ़ती गई.

जानकारियों के हवाले से बताया जा रहा है की धर्म परिवर्तन करने वाली महिलाओं ने बताया की “ईसाई धर्म में महिला सिंदूर नहीं लगाती हैं. ऐसे में उन्होंने भी सिंदूर लगाना बंद कर दिया. जब वे प्रार्थना सभा में जाती हैं तो स्नान कर बिना श्रृंगार और सिंदूर के जाती हैं. जबकि अन्य दिन वे सिंदूर लगाती हैं. किसी ने लालच देकर या जबरदस्ती धर्म परिवर्तन के लिए बाध्य नहीं किया है. बल्कि उन्होंने स्वेच्छा से हिंदू धर्म को छोड़कर ईसाई धर्म को अपनाया है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

केरल सरकार को पड़ी हाई कोर्ट की फटकार, मुस्लिम को 80 व ईसाईयों को 20% छात्रवृत्ति

By Sachin

One thought on “एक अंधविश्वास ने बना दिया सैकड़ों लोगों को हिंदू से ईसाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *