राम मंदिर ट्रस्ट

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह द्वारा ‘राम मंदिर ट्रस्ट’ पर लगाए गए आरोपों की पोल खोलते हुए ट्रस्ट की ओर से अधिकारिक बयान जारी हुआ है.

अयोध्या में बनने जा रहे भव्य श्री राम मंदिर पर एक बार फिर राजनीती शुरू हो चुकी हैं, इसी क्रम में AAP के नेता संजय सिंह ने मंदिर निर्माण का कार्य कर रही संस्था ‘राम मंदिर ट्रस्ट’ पर भ्रष्टाचार जैसा घिलोना आरोप लगाया है, जिसका जवाब देते हुए ट्रस्ट ने 15 जून को अपने एक अधिकारिक ट्विट के जरीय इस बेबुनियाद आरोप की पोल खोली. इससे पहले भी सोशल मीडिया पर ट्रस्ट के मुखिया श्री चम्पत राय जी का एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें वे कहते हैं की “100 साल से इस प्रकार के बेबुनियादी आरोप लग रहे हैं, जिनमें से एक महात्मा गाँधी की हत्या तक का भी है”.

बेरहाल 15 जून को किए ट्विट में ट्रस्ट ने एक जानकारी देते हुए कहा की “अयोध्या रेलवे स्टेशन के समीप मार्ग पर स्थित प्रमुख स्थान यानि की प्राइम लोकेशन वाली इस भूमि में वर्ष 2011 से वर्तमान विक्रताओं के पक्ष में भिन्न भिन्न समय जैसे 2011, 2017 व 2019 में अनुबंध सम्पादित हुआ. खोजबीन करने पर यह भूखंड हमारे उपयोग में पाया जाने पर सम्बंधित व्यक्तियों से संपर्क किया गया. इस भूमि का जो मूल्य मांगा गया उसकी तुलना वर्तमान मूल्य से भी की गई”.

राम मंदिर ट्रस्ट ने भूमि के मूल्य की बाजार से तुलना करते हुए बताया की “अंतिम दय राशी लगभग 1 हजार 423 प्रति वर्ग फीट तय हुई जो की निकट क्षेत्र के वर्तमान बाजार मूल्य से बहुत कम हैं”. तीर्थ ने यह भी बताया की “तीर्थ का प्रथम दिवस से ही यह निर्णय रहा है की सभी भुगतान बैंक से सीधे खाते में ही किए जाएंगे और यह भी सुनिश्चित किया जाता है की सरकार द्वारा लगाए गए सभी कर आदि का भुगतान हो जाए”.

आरोपों का जवाब देते हुए ट्रस्ट ने लिखा की “आरोप की भाषा में व्यक्तिव देने वाले व्यक्तियों ने आरोप लगाने पहले तीर्थ क्षेत्र के किसी भी पदाधिकारि से तथ्यों की जानकारी नहीं की, इससे समाज में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई. समस्त श्री राम भक्तों से निवेदन है की ऐसे किसी दुष्प्रचार में विश्वाश न करें, ताकि श्री राम जन्म भूमि मंदिर का पूर्ण पारदर्शीता के साथ चल रहा निर्माण कार्य शीघ्र निर्विघ्न सम्पन्न हो”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

CM योगी आदित्यनाथ ने कहा अयोध्या को बनाएंगे धार्मिक, वैदिक और सोलर शहर

By Sachin

One thought on “राम मंदिर ट्रस्ट ने खोली आम आदमी पार्टी के आरोप की पोल, देखें Video”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *