आमिर खान

अभिनेता आमिर खान एक बार फिर से सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन चुके हैं। इस बार वे अपने नए विज्ञापन के कारण लोगों के निशाने पर हैं।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक आमिर खान और कियारा आडवाणी पहली बार एक बैंक के टीवी विज्ञापन में साथ नजर आए। इसी ऐड के सामने आते ही वे सोशल मीडिया पर लोगों के निशाने पर आ गए। दरअसल ऐड में आमिर खान हिंदू विवाह की एक प्रथा को लेकर कहते हैं “सदियों से जो प्रथा चली आ रही है, वही चलती रहती है। ऐसा क्यों?” देखें ये वीडियो:-

आपको बताते चलें कि इस विज्ञापन की निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने भी आलोचना की है। उन्होंने कहा, “मैं यह समझने में असफल रहा कि बैंक कब से सामाजिक और धार्मिक परंपराओं को बदलने के लिए जिम्मेदार हो गए हैं? मुझे लगता है कि एयू को भ्रष्ट बैंकिंग प्रणाली को बदलकर एक्टिविज्म करना चाहिए। ऐसी बकवास करते हैं फिर कहते हैं हिंदू ट्रोल कर रहे हैं। बेवकूफ।”

वहीं इस विज्ञापन के सामने आते ही ट्विटर पर #AamirKhan_Insults_HinduDharma भी तेजी से ट्रेंड होने लगा है। लोग सोशल मीडिया पर इस ट्रेंड का खूब समर्थन भी कर रहे हैं। कई लोगों का यह भी कहना है कि इन्हें हिंदू धर्म ही क्यों मिलता है अपमान करने के लिए। वैसे इस ट्रेंड का हिन्दी में अनुवाद होता ‘आमिर खान ने हिंदू धर्म का किया अपमान’ है।

एक यूजर ने इस ट्रेंड का समर्थन करते हुए लिखा, “हिन्दू धर्म की परंपरा से फिर खिलवाड़! एयू बैंक के विज्ञापन में आमिर खान और कियारा आडवाणी ने हिंदू परंपरा का किया अपमान” वहीं एक अन्य यूजर ने भी इसका समर्थन किया और लिखा, “आमिर खान और कियारा आडवाणी की विशेषता वाले एयू बैंक के विज्ञापन को हिंदू संस्कृति का ‘मजाक’ करने और परंपराओं को खराब रोशनी में दिखाने के लिए सोशल मीडिया पर लताड़ लगाई गई! विज्ञापनों के लिए केवल हिंदू परंपराओं को ही क्यों चुनें? निकाह या हलाला पर विज्ञापन क्यों नहीं?”

गौरतलब है कि ये कोई पहला मौका नहीं है, जब आमिर खान को हिंदू धर्म के अपमान करने के आरोप में ट्रोल किया गया हो। इससे पहले भी उनके कुछ पुराने बयानों के कारण वे लोगों के निशाने पर रहे हैं। हाल ही में उनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा के रिलीज के दौरान बॉयकोट ट्रेंड चला था। जिसके बाद फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पीट गई थी।

इससे पहले आमिर खान की एक फिल्म पीके में भी उनके कई सीन्स के कारण उन पर हिंदू धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने के आरोप लगे थे। उस फिल्म में दिखाया गया कि शिवलिंग दूध चढ़ाने से कोई फायदा नहीं होता है। वहीं भगवान को लेकर कई आपत्तिजनक बातें भी फिल्म में कही गई थीं। इसके अलावा उनके कई अन्य वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

युवक ने आमिर की फ़िल्म के पैसे ग़रीब को दिए, वीडियो हो रहा वायरल: आप भी देखें

%d bloggers like this: