अयोध्या बनने जा रहे श्री राम मंदिर परिसर का आकर अब ओर विशाल होने वाला है क्योंकि ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ ने मंदिर के लिए इसी के आस पास अतिरिक्त जमीन खरीदी है.

श्री राम मंदिर

भारत देश में लंबे समय चल रहे विवाद के बाद नवंबर 2019 को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार अयोध्या में भगवान श्री राम जन्मभूमि पर राममंदिर बनने के आदेश के बाद मंदिर निर्माण हेतु एक ट्रस्ट का गठन किया गया. जिसे ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ के नाम से पहचाना जाता है.

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में प्रभु श्री राम का भव्य मंदिर निर्माण कार्य आरंभ हो चूका है, राममंदिर निर्माण कार्य वर्ष 2023 तक पूर्ण भी हो जाएगा. बता दें की श्री राममंदिर की रूप रेखा ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ द्वारा मीडिया के जरिए सर्व समक्ष पहले से ही प्रस्तुत कर दी गई है.

पहले से अधिक विशाल बनेगा श्री राम मंदिर

‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ की हाल ही आई जानकारी के अनुसार ट्रस्ट ने अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि जहां मंदिर निर्माण का कार्य चल रहा है, उसी क्षेत्र के आस पास ओर अतिरिक्त जमीन खरीदी है, ये अतिरिक्त जमीन भी मंदिर निर्माण के लिए ही खरीदी गई है.

बता दें ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट’ की जानकारी के अनुसार श्री राममंदिर निर्माण पहले 70 एकड़ में होने वाला था, लेकिन अतिरिक्त जमीन का इसके साथ जुड़ने के कारण अब यह क्षेत्र बढ़कर 107 एकड़ हो गया है. दरअसल ट्रस्ट ने 7285 स्क्वायर फीट जमीन ओर खरीदी हैं.

PM मोदी ने श्री राम मंदिर का किया था शिलान्यास

यूपी के अयोध्या में प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का कार्य 5 अगस्त 2020 को ही आरंभ हो गया था, उस दिन मंदिर का शिलान्यास देश के वर्तमान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ही किया था. ये मंदिर देश में एकता की एक मिसाल भी बनने वाला है.

इसे भी पढ़ें:-

पाकिस्तानी जिहादी मदरसे और RSS के स्कूल एक बराबर, राहुल गांधी पर भड़की भाजपा

By Sachin

3 thoughts on “अब ओर विशाल बनेगा श्री राम मंदिर, ट्रस्ट ने अतिरिक्त जमीन खरीदी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *