ABP – C Voter

2022 विधानसभा चुनाओं को ABP – C Voter ने अपने आंकड़े जारी कर दिए हैं, इनमें से यूपी सहित 4 राज्यों में भाजपा की सत्ता आती दिखाई दे रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ABP – C Voter ने आने वाले 2022 के विधानसभा चुनावों के सभी पांच राज्यों के ओपिनियन सर्वे को जारी कर दिया है, इस सर्वे से ये निश्चित होता दिखाई दे रहा है की चार राज्यों में तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने वाली है. उत्तर प्रदेश में योगी जी का जलवा एक बार से देखने को मिल सकता है. एबीपी-सीवोटर सर्वे ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भाजपा को जीताया है और पंजाब की स्तिथि थोड़ी त्रिभुजा बताई है.

योगी नहीं भोगी है, इसे तो चप्पल से मारना चाहिए: उद्धव ठाकरे के बयान का वीडियो वायरल

ABP – C Voter सर्वे ने बताया की “बीजेपी को 2022 के चुनाव में 259 और 267 के बीच सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. जबकि बीजेपी के बाद सपा को लगभग 109-117 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है. इसके अलावा बसपा को करीब 12 से 16 सीटें और कॉन्ग्रेस के 3-7 सीटों पर सिमटने का आकलन है. वोट शेयर के लिहाज से भी बीजेपी को 0.4 फीसदी की बढ़त मिल रही है”. हालाँकि, सपा पिछले चुनाव के मुकाबले लगभग 6.6 प्रतिशत अंक हासिल कर रही है. यानी लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार को पसंद किया है.

उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड की बात करें तो सर्वे ने इस राज्य में 70 सीटों में से 44 से 48 सीटों पर भाजपा के जीतने की आशंका जताई है. गोवा में भी एक बार फिर से भाजपा की ही सरकार बनती दिखाई दे रही है, यहां 40 में से BJP को 22 से 26 सीटें मिल सकती हैं. वहीं मणिपुर की बात करें तो यहां 32 से 36 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी जीत हासिल कर सकती है. यदि पंजाब की चर्चा करें तो यहां सत्ताधारी पार्टी कोंग्रेस को आप आदमी पार्टी कड़ी टक्कर दे रही है.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

पहले हिंदुओं के त्योहारों पर लगती थीं बंदिशें, अब कोई रोक नहीं :CM योगी का देखें पूरा वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: