ABVP

हिमाचल प्रदेश के शिमला में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (SFI) के छात्रों ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों पर हम’ला कर दिया, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शिमला में स्थित हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ़ इंडिया (SFI) के कुछ सदस्यों के बीच में झड़प की खबर है। बताया यह भी जा रहा है कि इस भिंड़त में 8 से 10 छात्र घायल भी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए पास के ही एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने मौके पर पहुँच कर माहौल को कंट्रोल कर लिया।

जानकारी यह भी आ रही है कि कॉलेज में फिलहाल शांति है, मगर तनाव का माहौल भी बना हुआ है। दोनों पक्षों की तरफ से एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। यह घटना मंगलवार (6 दिसंबर, 2022) सुबह की बताई जा रही है। बता दें इस विवाद की शुरुआत यूनिवर्सिटी के ही समरहिल चौक से शुरू हुई थी। यहाँ दोनों पक्षों में थोड़ी ही देर तक बहसबाजी चली, जिसके बाद सभी लोग अलग-अलग रास्तों पर आराम से चले गए।

जिसके बाद थोड़ी ही देर में आर्ट्स ब्लॉक पर दोनों पक्ष के छात्र एक बार फिर से भिड़ गए। इस बार दोनों पक्षों में झड़प और हमले में कुछ छात्रों द्वारा लोहे की रॉड और डंडों का इस्तेमाल भी किया गया। वहीं इस घटना का वीडियो भी तेजी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कार एक पार्किंग के पास छात्रों को एक दूसरे से उलझते हुए देखा जा सकता है। वहीं इसी वीडियो में पुलिस के आगे भी हालात को तनावपूर्ण देखा जा सकता है। इसके अलावा ABVP की तरफ से इस घटना पर एक पीड़िता छात्रा का वीडियो भी जारी किया गया है।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

JNU में रामनवमी की पूजा के कारण खून से रंगा कैंपस, ABVP ने शेयर किया दर्दनाक वीडियो

%d bloggers like this: