तेजाब

कानून व्यवस्था को तार-तार कर देने वाला दिल्ली से एक मामला सामने आया है, जिसमें 17 वर्षीय युवती के चेहरे पर बदमाशों ने तेजाब फेंक दिया। जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली का द्वारका इलाके में 17 साल की एक लड़की अपनी बहन के साथ कहीं जा रही थी। सुबह का वो समय था। जब मुँह बाँधे बाइक पर सवार दो व्यक्ति आते हैं और उस युवती के चेहरे पर तेजाब फेंक के चले जाते हैं। देश की राजधानी में हुई इस घटना ने एक बार फिर से एसिड अटैक (Acid Attack) को चर्चा में ला दिया है। इस घटना एक वीडियो भी सामने आया है:-

आपको बताते चलें कि पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने हमलावरों को सार्वजनिक तौर पर फाँसी दिए जाने की माँग की है। उन्होंने एक ट्वीट कर कहा है कि केवल बातों से किसी तरह का न्याय संभव नहीं है। इस तरह के हमले करने वाले वह​शी-दरिंदों के भीतर खौफ पैदा करना होगा। इसलिए द्वारका में स्कूली छात्रा पर एसिड अटैक करने वालों को अधिकारियों को सार्वजनिक तौर पर फाँसी देनी चाहिए।

जानकारी यह भी सामने आ रही है कि एसिड अटैक की यह कोई पहली घटना नहीं है। न ही इसको लेकर ऐसा रोष पहली बार इस कदर देखने को मिल रहा है। कुछ साल ही हुए हैं जब बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण एक एसिड अटैक सर्वाइवर पर ‘छपाक’ नाम से फिल्म लेकर आईं थी। यह फिल्म जिस लड़की लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित बताई गई थी, उन पर भी राजधानी दिल्ली में सरेबाजार एसिड अटैक हुआ था।

गौरतलब है कि उस वक्त हमलावर 32 साल का नईम खान नामक शख्स था। वह इस बात से खुन्नस खाए बैठा था कि 15 साल की लड़की लक्ष्मी ने शादी का उसका कोई प्रस्ताव कैसे ठुकरा दिया। हमले से पहले वह 10 महीने तक युवती लक्ष्मी का पीछा करता रहा। यह लक्ष्मी की जिजीविषा थी कि वह बाद में फैशन का एक चेहरा बन गईं, उस पर सिनेमा तक बन गया, मगर एसिड अटैक तो अभी बंद नहीं हुए।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

दिल्ली मेट्रो में ‘कंडोम’ के विज्ञापन, बच्चे-बूढ़े सब देख रहे ‘मैन फोर्स’ वाली तस्वीरें: देखें वीडियो

%d bloggers like this: