स्टिंग ऑपरेशन

अपने भाई और भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत के स्टिंग ऑपरेशन से राकेश टिकैत बोखला गए हैं और मीडिया को ही धमकी दे डाली है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीकेयू (BKU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत का ज़ी न्यूज़ ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया, जिसमें उनके द्वारा कही गई बातें चौंकाने वाली थी. वे अपनी जमीन बिना किसी डर के एक प्रिवेट कंपनी के मालिक को लीज पर देने के लिए तैयार हो गए, जबकि पिछले लंबे समय से दोनों भाई किसानों को कृषि कानूनों का डर बताते हुए कह रहे हैं की प्रिवेट कंपनी आपकी जमीन पर कब्जा कर लेगी. आप भी देखें स्टिंग ऑपरेशन पूरा वीडियो:-

इस वीडियो में नरेश टिकैत को कहते हुए सूना जा सकता है “अजी, बढ़िया है यहां तो… यहां तो इतना गन्ना है… और गन्ना बहुत ही ठीक रेट में मिल जाएगा… इतना गन्ना है… मिल इतना गन्ना नहीं ले पाता… इतना गन्ना नहीं ले पाता मिल… बढ़िया है, अच्छा गन्ना लो… पेमेंट नगद करो… मिल से भी कम रेट में मिल जाएगा…. जो मिल का रेट है, जो मिल का 325 रु. (प्रति क्विंटल) का रेट है… वो तो उसकी बात है… तो कोल्हू का रेट 225 रु. मिल जाए, 250रु. मिल जाए… 275रु. मिल जाए… ऐसी कोई बात नहीं”.

बता दें की नरेश टिकैत भारतीय किसान यूनियन यानि BKU के अध्यक्ष हैं और किसान आंदोलन का चेहरा बने बैठे राकेश टिकैत उन्हीं के छोटे भाई और बीकेयू के प्रवक्ता हैं, ये लंबे समय से किसानों को नय कानूनों पर डराते और सरकार को धमकाते आ रहे हैं. इस वीडियो के सामने आने से बहुत से बातें स्पष्ट हुई हैं, लेकिन राकेश टिकैत इस वीडियो के कारण मीडिया से नाराज हो गए और धमकी दे डाली. राकेश टिकैत ने कहा “सरकार का अगला टारगेट मीडिया है, आपको बचना है तो साथ दे दो नहीं तो आप भी गए”.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: