मेरठ

बीते दिनों लखनऊ के एक मॉल में खुलेआम नमाज पढ़ने के मुद्दे पर देश भर में बवाल उठा था, अब मेरठ से भी एक वीडियो सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लुलु मॉल के बाद मेरठ के एक मॉल में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। रविवार (24 जुलाई, 2022) से मेरठ के मॉल में नमाज पढ़े जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सबसे पहले आप इस वायरल वीडियो को देखिए, इसमें एक व्यक्ति सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ रहा है:-

आपको बताते चलें की यह वीडियो मेरठ के सोहराब गेट स्थित मॉल का बताया जा रहा है। इसमें एक युवक नमाज पढ़ते हुए दिखाई दे रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद डीजीपी ने पूरे मामले पर मेरठ पुलिस से जवाब तलब किया है। भाजपा के आईटी विभाग के जिला संयोजक दिग्विजय सिंह ने मेरठ पुलिस, डीजीपी, डीएम सहित कुछ अन्य लोगों को टैग करते हुए ट्वीट किया है।

वहीं उन्होंने इस ट्वीट में लिखा कि लखनऊ के लुलु मॉल की तरह गढ़ रोड स्थित सोहराब गेट बस स्टेशन के पास एस-टू-एस स्क्वायर कांप्लेक्स में भी खुले में नमाज पढ़ी जा रही है। इस मामले को लेकर नौचंदी थाने के इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है। पुलिस मॉल में नमाज पढ़ने वाले की तलाश में जुट गई है। यह वीडियो 35 सेकंड का है, जिस समय व्यक्ति नमाज पढ़ रहा था, उसी समय किसी ने उसका वीडियो बना लिया।

बताया यह भी जा रहा है की 12 जुलाई को, लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसके बाद से शहर में नया खुला ये शॉपिंग मॉल विवादों आ गया था। हिन्दू संगठनों ने कड़ी कार्रवाई की माँग करते हुए उसी जगह पर हनुमान चालीसा, सुन्दरकाण्ड और गायत्री मंत्र पढ़ने की अनुमति देने की माँग की थी। नमाज के विरोध में हिन्दू महासभा ने मॉल के गेट पर प्रदर्शन भी किया था। वहीं मॉल में नमाज पढ़ने वालों पर मॉल के जन संपर्क अधिकारी सिब्तैन हुसैन की शिकायत पर FIR दर्ज कर की थी।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

लूलू मॉल में हिंदुओं ने पढ़ी नमाज! इस वीडियो में जानिए मामले की पूरी सच्चाई

%d bloggers like this: