योगी राज

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ़ में एक सभा को संबोधित करते हुए बड़ा बयान दिया की “यूपी में पहले जिन माफियाओं का खौफ था योगी राज में सब पहुंचे जैल”.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी में योगी राज के तारीफों के बांधे पुल. दरअसल उन्होंने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप विश्वविद्यालय और डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास किया. इस दौरे के दौरान उन्होंने एक जन सभा को संबोधित भी किया, अपने संबोधन में उन्होंने मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की बहुत तारीफें करीं और उनकी उपलब्धियां भी गिनवाई. उन्होंने यह भी कहा की “आज अलीगढ़ के लिए और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए बहुत बड़ा दिन है”.

PM मोदी ने अपने संबोधन में पूर्व मुख्य मंत्री कल्याण सिंह जी को भी याद करते हुए कहा की “मैं आज स्वर्गीय कल्याण सिंह जी की अनुपस्थिति बहुत ज्यादा महसूस कर रहा हूं. आज कल्याण सिंह जी हमारे साथ होते तो राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय और डिफेंस सेक्टर में बन रही अलीगढ़ की नई पहचान को देखकर बहुत खुश हुए होते”. इसके बाद उन्होंने राजा महेंद्र प्रताप के बारे में बोलते हुए कहा की “राजा महेंद्र प्रताप सिंह जी के जीवन से हमें अदम्य इच्छाशक्ति अपने सपनों को पूरा करने के लिए कुछ भी कर गुजरने वाली जीवटता आज भी हमें सीखने को मिलती है. हमारी आजादी के आंदोलन में ऐसे कितने ही महान व्यक्तित्वों ने अपना सब कुछ खपा दिया, लेकिन ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आजादी के बाद ऐसे राष्ट्र नायक और राष्ट्र नायिकाओं की तपस्या से देश की अगली पीढ़ियों को परिचित ही नहीं कराया गया. उनकी गाथाओं को जानने से देश की कई पीढ़ियां वंचित रह गईं. 20वीं सदी की उन गलतियों को आज 21वीं सदी का भारत सुधार रहा है”.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ़ करते हुए कहा की “यूपी के लोग भूल नहीं सकते कि पहले यहां किस तरह के घोटाले होते थे, किस तरह राज-काज को भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया गया था. आज योगी जी की सरकार पूरी ईमानदारी से यूपी के विकास में जुटी हुई है”. उन्होंने आगे कहा की “एक दौर था जब यहां शासन-प्रशासन, गुंडों और माफियाओं की मनमानी से चलता था, लेकिन अब वसूली करने वाले माफियाराज चलाने वाले सलाखों के पीछे हैं. मुझे आज ये देखकर बहुत खुशी होती है कि जिस यूपी को देश के विकास में एक रुकावट के रूप में देखा जाता था, वही यूपी आज देश के बड़े अभियानों का नेतृत्व कर रहा है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

याद रखिएगा बिच्छू कहीं भी होगा तो डसेगा: SP पर जमकर बरसे सीएम योगी

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *