प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर के कैप्टन अमरिंदर सिंह के सलाहकार बनते ही राजनीती में तगड़ी हलचल मच गई हैं. कोंग्रेस अब पूरी तरह से 2022 के पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए निश्चित हो सकती हैं.

प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर जब से पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के सलाहकार के रूप में चयनित हुए है तभी से कुछ लोगों के मन में सवाल आ रहे है की प्रशांत को एक महिना प्रतिमाह कितनी तनख्वाह मिलेगी? ऐसे में हम आपको बताएंगे की प्रशांत को एक महीना काम करने के बाद कितने रुपए मिलेंगे. आपको बता दें की प्रशांत किशोर पहले बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए काम कर चुके हैं. प्रशांत को प्रतिमाह कितने रुपए सैलरी मिलेगी इसकी पूरी जानकारी तो नहीं है लेकिन पहले महीने प्रशांत सिर्फ़ एक रुपए तनख्वाह लेने वाले हैं. अब जानते है प्रशांत को पुरे एक महीने काम करने के बाद मात्र एक रुपए सैलरी क्यों मिलेगी?

जानिए क्यों प्रशांत किशोर को एक रुपए तनख्वाह मिलेगी?

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने नए सलाहकार को एक रुपए महीने की तनख्वाह देने वाले हैं. इसका कारण अमरिंदर सिंह नहीं है, बल्कि खुद प्रशांत किशोर की इसके पीछे का कारण हैं. प्रशांत ने खुद से इस बात का प्रस्ताव रखा की एक महीने के एक रुपए तनख्वाह ही मिलनी चाहिए. आपको बता दें की प्रशांत अपने कार्यकाल के सिर्फ पहले महीने में ही एक रुपए तनख्वाह लेने वाले हैं. उनका मानना है की पहले महीने की शुरुआत में किसी तनख्वाह के लालच में करूंगा, इसलिए पहले महीने की तनख्वाह के रूप में मुझे सिर्फ़ एक रुपया शगुन के रूप में दे देना चाहिए.

आपको बता दें की पंजाब में लगातार 2 विधानसभा चुनाव हारने के बाद 2017 के विधानसभा की कोंग्रेस की जीत में प्रशांत किशोर ने अहम भूमिका निभाई थी. और अब अगले साल होने वाले पंजाब में विधानसभा से सिर्फ़ एक साल पहले प्रशांत का मुख्यमंत्री के सलाहकार बनने से बाकी पार्टियों की राह मुश्किल हो सकती हैं.

यह भी पढ़ें :-

तमिलनाडु में गरजे अमित शाह, गिना दिए कांग्रेस के इतने सारे घोटाले

By Sachin

One thought on “प्रशांत किशोर को अमरिंदर सिंह देंगे सिर्फ़ एक रुपए तनख्वाह, जानिए क्यों?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *