बॉयकोट ट्रेंड

प्रभास की आने वाली एक फिल्म ‘आदिपुरुष’ को लेकर बढ़ते जा रहे विवाद और बॉयकोट ट्रेंड के बीच अब इसके डायरेक्टर ओम राउत का एक वीडियो सामने आ गया है।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक हाल ही में फिल्म आदिपुरुष के निर्देशक ओम राउत और इसके डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने एक इंटरव्यू में फिल्म से जुड़े कुछ तथ्य अपनी तरफ से स्पष्ट किए हैं। जब उनसे रावण के चित्रण को लेकर सवाल किया गया, तब फिल्म निर्देशक ओम राउत ने कहा, “वो एक दुष्ट परवर्ती का एक दानव है।”

उन्होंने इस दौरान रामानंद सागर की रामायण का भी जिक्र किया। निर्देशक ने कहा, “उस रामायण में भी रावण को दुष्ट दिखाया गया था। लेकिन, आज की जनरेशन को दिखाने के लिए दुष्ट और कुरुरता का प्रतीक आज मुझे ऐसा लगता है। ये मुझे बहुत ही असुर दिखता है और उससे बड़ा दुष्ट कोई नहीं है।” उन्होंने आगे कहा, “जिसने हमारी माँ सीता का हरण किया, वो दुष्ट से बड़ा ओर कोई हो ही नहीं सकता। क्रोध है मुझे उस पर।”

इस दौरान उनसे पुष्पक विमान को लेकर भी सवाल किया तो निर्देशक ने कहा, “पुष्पक विमान तो हमारा पवित्र वाहन है।” जिसके बाद मनोज मुंतशिर शुक्ला ने इसका जवाब दिया और कहा, “टीजर में आपने कहाँ सुन लिया कि पुष्पक विमान पर रावण आ रहा है? कहाँ इस तरह की कोई स्टेटमेंट आपने सुनी है?” इसके साथ दोनों ने इस बात से साफ इनकार कर दिया कि टीजर में जिस डरावने पक्षी पर रावण बैठा है, वो पुष्पक विमान नहीं है।

वहीं निर्देशक ओम राउत ने यह भी कहा कि अभी तक ये एक छोटा सा टीजर है, आपको पूरा सच जानने के लिए फिल्म देखनी पड़ेगी। आपको बताते चलें कि फिल्म के टीजर को बेहद ही खास ढंग से राम जन्मभूमि अयोध्या में लॉन्च किया गया था। टीजर को यूट्यूब पर करोड़ों में व्यू भी मिले हैं। हालाँकि इसका भी सोशल मीडिया पर बॉयकोट ट्रेंड चल पड़ा है। जिसके पीछे कई सारे कारण भी बताए जा रहे हैं।

गौरतलब है कि इस फिल्म के टीजर के बाद अभिनेता मुकेश खन्ना का भी इस पर गुस्सा फूटा और उन्होंने भी इसकी खूब आलोचना की। उन्होंने कहा, “सैफ अली खान ने जब लंका नरेश रावण का रोल करते हुए कहा था कि मैं इसे ह्यूमर का रूप देना चाहता हूं तभी मैंने इस पर अपनी प्रतक्रिया दी थी। बात जब भगवान राम की रामायण की करते हैं तो इसका मतलब है कि रामायण का फायदा उठाना चाहते हैं।” जिसके बाद उन्होंने पूछा कि आप कौन होते हैं हमारे धर्म का मजाक उड़ाने वाले। अपने धर्म पर कुछ कहकर दिखाइए। है आपकी हिम्मत?

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

आदिपुरुष टीजर: श्री राम के चरणों में ‘खड़ाऊ’ नहीं चमड़े के जूते, फिल्म को

लेकर लोगों ने दी ये प्रतिक्रिया

%d bloggers like this: