अमित शाह

देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम में घोषणा की है की यदि राज्य में भाजपा सत्ता में आई तो लव जिहाद और लैंड जिहाद पर कानून लाएगी.

देश में इस समय कोरोना के अलावा 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का दौर चल रहा है, इनमें से यदि असम के चुनाव की बात करें तो ये चुनाव तीन चरणों में होने है. प्रथम चरण के चुनाव 27 मार्च 2021 को होंगे, दुसरे चरण के चुनाव की बात करें तो यह 1 अप्रैल को होंगे व तीसरे और अंतिम चरण के विधानसभा चुनाव की तारीख चुनाव आयोग द्वारा 6 अप्रैल निश्चित की गई है.

अमित शाह

 

अमित शाह ने की घोषणा

चुनावों से पहले सभी दल अपने अपने घोषणा पत्र जारी करते हैं, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसी कर्म में गृह मंत्री अमित शाह ने असम के कमालपुर से अपनी चुनावी रैली के दौरान ऐलान किया की “अगर भारतीय जनता पार्टी असम की सत्ता में आती है तो लव जिहाद और लैंड जेहाद के खतरे को वश में करने के लिए कानून बनाया जाएगा”. बता दें यह बयान गृह मंत्री ने शुक्रवार को असम के कमालपुर से जन संबोधन के दौरान दिया.

अमित शाह कोंग्रेस गठबंधन पर बरसे

इसी जन संबोधन के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा वरिष्ठ नेता अमित शाह ने कोंग्रेस और उसके गठबंधन पर हमला करते उन पर घुसपैठ का आरोप लगाते हुए कहा की “इससे राज्य की डेमोग्राफी बदलने का खतरा है”.

अपने बयान को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा की “हमें असमिया संस्कृति और सभ्यता को मजबूत बनाने के लिए उचित कानून व नीतियां तैयार करनी होंगी”. भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में लिखा की “सांप्रदायिक बहिष्कार व अलगाववाद को बढ़ावा देने वाले संगठनों और व्यक्तियों की पहचान व उन्हें खत्म करने के लिए नई नीतियां लागू करेंगे”.

इसे भी पढ़ें:-

अमित शाह ‘तीन ओर पाकिस्तान बनाएंगे’ बयान के विरुद्ध TMC पर भड़के

तमिलनाडु में भी लगेगी लव-जिहाद पर रोक, भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र

By Sachin

One thought on “अमित शाह ने की असम में लव जिहाद और लैंड जिहाद पर कानून लाने की घोषणा”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *