एशिया कप 2022

रविवार (28 अगस्त 2022) को एशिया कप 2022 के भारत-पाकिस्तान मुकाबले में भारत ने पाक को हरा दिया। जीत के बाद अफ़गान फैन का वीडियो भी सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एशिया कप 2022 में पाकिस्तान को शिकस्त मिलने का जश्न सिर्फ भारत ही नहीं अफगानिस्तान में भी मनाया गया। भारत के हाथों मिली करारी हार के बाद जहां भारत के विभिन्न शहरों में पटाखे फूटे और लोगों ने सड़कों पर उतरकर जश्न मनाया। वहीं पाकिस्तान में क्रिकेट फैन्स ने टीवी तोड़ डाले। मगर इस अफ़गान फैन ने टीवी में दिख रहे हार्दिक पांड्या को ही ‘KISS’ दे दिया, देखें पूरा वीडियो:-

आपको बताते चलें कि एक अफगानी फैन का वीडियो वायरल हो रहा है, जो भारत की जीत पर बेहद खुश है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक कमरे में कुछ लोग बैठे हैं और टीवी पर मैच चल रहा है, जिसे भारत जीत चुका है। तभी एक शख्स खुश होते हुए उठकर आता है और टीवी की स्क्रीन पर नजर आ रहे हार्दिक पांड्या को किस कर लेता है। इसके बाद वह जश्न मनाते हुए अंदर चला जाता है।

वहीं एशिया कप के लिए दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ी थीं। पाकिस्तान ने भारत को 148 रनों का लक्ष्य दिया था। पाकिस्तान टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर सिमट गई। मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चार विकेट झटके। वहीं, हार्दिक पांड्या ने तीन विकेट चटकाए।

बता दें अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक विकेट अपने नाम किए। जवाब में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। गेंदबाज नसीम शाह की गेंद पर केएल राहुल आउट हो गए। बाद में रोहित शर्मा भी आउट हो गए। विराट कोहली ने अच्छी लय पकड़ी। उनको जीवनदान भी मिला लेकिन बाद में वह आसान कैच देकर 35 रन पर आउट हो गए।

गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव और जडेजा ने मैच को संभाला। जडेजा ने नवाज को 98 मीटर छक्का भी लगाया। दोनों की 36 रन के पार्टनरशिप को नसीम ने तोड़ा। अंतिम चार ओवरों में 41 रन चाहिए थे। जडेजा और हार्दिक पांड्या ने अंतिम तीन ओवरों में 32 रन जोड़े। आखिरी ओवर में जडेजा आउट हो गए लेकिन पांड्या डटे रहे और छक्का मारकर भारत को जीत दिलाई।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

हार के बाद बौखलाए अफगानी खिलाड़ियों ने भारतीयों पर चलाए लात-घूंसे: देखें वीडियो

%d bloggers like this: