अलीगढ़

यूपी के अलीगढ़ से एक शिव मंदिर की मूर्तियों को हथौड़े से तोड़ने का मामला सामने आया, वहीं घटना के बाद का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शिव मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने 25 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है। यह मंदिर बन्‍नादेवी थाना क्षेत्र के रसलगंज चौकी के नजदीक स्थित है। रविवार (28 अगस्त 2022) देर रात यहाँ आधा दर्जन से अधिक मूर्तियों को खंडित कर दिया गया था। घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें खंडित मूर्तियों की दशा दिखाई दे रही है:-

आपको बताते चलें कि अलीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है। वरिष्‍ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) कलानिधि नैथानी ने बताया कि रविवार देर रात 25 वर्षीय एक युवक को शिव मंदिर में घुसकर मूर्तियों को नुकसान पहुँचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। सीसीटीवी फुटेज से उसकी पहचान हुई है। कुछ रिपोर्टों में गिरफ्तार युवक की पहचान मोहम्मद आजाद के तौर पर बताई गई है।

वहीं आईपीसी की धारा 452, 427, 307 और 295 के तहत मामला दर्ज कर मोहम्मद आजाद को जेल भेज दिया गया है। वहीं घटना की जानकारी मिलने पर बीजेपी नेता और पूर्व मेयर शकुंतला भारती भी मौके पर पहुँची। उन्होंने कहा, “मंदिर में तोड़फोड़ की घटनाओं को अंजाम देकर शहर का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही हैं। हाल में हुई इस तरह की यह तीसरी घटना है। साजिश के तहत मंदिर की मूर्तियों को तोड़ा जा रहा है।”

गौरतलब है कि HRD हिंदू रक्षा दल के प्रदेश उपाध्यक्ष राकेश सिसोदिया ने कहा कि अलीगढ़ में एक मंदिर में 25 से 30 मूर्तियों को तोड़ दिया गया और यह पहली घटना नहीं है अलीगढ़ में यह इस साल में तीसरी घटना है। यह बहुत ही हिम्मत का काम किया है उसने की चौकी से महज 15 मीटर की दूरी पर ही उसने मंदिर को निशाना बनाया।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

मंदिर में था गैर-हिंदुओं का प्रवेश वर्जित, लेकिन सीएम नीतीश मुस्लिम मंत्री

के साथ गर्भगृह में घुसे: देखें वीडियो

%d bloggers like this: