अली मस्जिद

घटना गुजरात के कपड़वंज की है, यहां मंगलवार को अली मस्जिद को सामूहिक नमाज अदा कर रही भीड़ को ऐसा करने से रोकने पहुंची पुलिस पर हमला हुआ.

कोरोना काल में पुलिस पर हमले ही यह पहली घटना नहीं है, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने पहुंची पुलिस पर हमले पिछले वर्ष भी बहुत हुए थे और अब भी लगातार खबरें सामने आ रही है. बता दें की पिछले साल कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए भीड़ पर नियंत्रण हेतु पुलिस जब लोकेशन पर पहुंचती तो जवानों पर हमला होने लगता, वैसा ही कुछ अब भी देखने को मिल रहा है.

अली मस्जिद में सामूहिक नमाज रुकवाई तो पुलिस पर हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुजरात के कपड़वंज में मंगलवार को भारी भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया. बता दें की कपडवंज में लायंस क्लब के पास की अली मस्जिद में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने पहुंची पुलिस ने सामूहिक नमाज को अदा करने से भीड़ को मना किया तो भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया, उग्र लोगों ने कुंडव पुलिस चौकी और टाउन पुलिस स्टेशन पर हमला किया.

इस हमले में पुलिस की दो बाइक और एक कार को पूरी तरह से जला दिया, विशेष समुदाय के लोगों की भीड़ ने तो कुंडव थाने को भी तबाह कर दिया. इसके अलावा असामाजिक तत्वों की भीड़ ने टाउन पुलिस स्टेशन पर हमला करके पथराव करना शुरू कर दिया. गोरतलब है की इस जानलेवा हमले में किसी भी पुलिसकर्मी की जान मान की हानि नहीं हुई.

पुलिस ने जवाबी करवाही कर भीड़ पर नियंत्रण पाया

हमले का प्रतिकार करते हुए पुलिस ने आसामाजिक तत्वों की भीड़ पर पहले तो आसू गैंस के गोले का इस्तमाल किया, लेकिन इसके बाद भी उग्र भीड़ पर काबू नहीं पाया गया. बाद में पुलिस ने अधिक बल का सहारा लेकर भीड़ पर काबू पाया. बता दें की इस हमले में पुलिस टीम का एक जवाब घायल हुआ है.

इसे भी पढिए:-

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए मंदिर आए आगे, मस्जिद में नमाज की जिद

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *