DGP

जम्मू और कश्मीर जैसी पवित्र जमीन पर हुए आतंकी हमलों को DGP दिलबाग सिंह ने इसे एक साम्प्रदायिक माहौल बनाने की खतरनाक साजिश बताया.

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक DGP दिलबाग सिंह कहा “बीते कुछ दिनों में जिस तरह से आम नागरिकों को टारगेट करने की घटनाएँ हुई हैं, ये अपने आप में दरिंदगी, वहशत और दहशत का बड़ा उदाहरण है. इसमें समाज की सेवा में लगे बेगुनाह लोग, जिनका किसी से भी कोई लेना देना नहीं है उन्हें टारगेट किया जा रहा है, इस तरह की हत्याएँ इसलिए की जा रही हैं, ताकि एक साम्प्रदायिक माहौल बनाया जा सके. ये लोग भाइचारे को बिगाड़ने की साजिश रच रहे हैं”. उन्होंने इसके पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की आशंका जताते हुए कहा “ये पाकिस्तान की साजिश है. वे लोग कश्मीर की इमेज को धूमिल करने की कोशिश कर रहे हैं. ये स्थानीय कश्मीरी मुस्लिमों को बदनाम करने की साजिश है, जिसे हम जल्द ही बेनकाब करेंगे”.

बता दें की जम्मू और कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियाँ बढ़ चुकी हैं और कई लोगों जानें भी जा चुकी हैं. इन हमलों की निंदा करते हुए केंद्र शासित प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा “निर्दोंष लोगों पर आतंकी हमले करने वालों को करारा जबाव दिया जाएगा. आतंकी और उनके आका जम्मू-कश्मीर में शांति भंग करने, यहाँ की प्रगति को रोकने और खलल पैदा करने में कभी भी सफल नहीं होंगे”.

गोरतलब है की इस मामले में श्रीनगर के मेयर जुनैद मट्टू ने कहा “हम सभी को सड़कों पर उतरना चाहिए और एक समाज के रूप में एक स्टैंड लेना चाहिए कि हम इसकी अनुमति नहीं देंगे. मैं सभी समुदायों से एक साथ खड़े होने की अपील करता हूँ. कश्मीर सभी धार्मिक विश्वासों के लोगों का है”. उन्होंने इसके पीछे पाकिस्तान समर्थक गतिविधियों का ही हाथ बताया.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

कश्मीरी पंडितों की आस्था हमला, बरघशिखा भवानी मंदिर में तोड़फोड़

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *