शाही ईदगाह

आने वाली 18 अगस्त को श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पावन पर्व है, मगर उससे पहले सुभाष चंद्र बॉस की प्रपौत्री ने शाही ईदगाह मस्जिद को एक बड़ा अल्टीमेटम दे दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अखिल भारत हिंदू महासभा ने मथुरा के शाही ईदगाह परिसर को सील करने की मॉंग की है। ऐसा नहीं होने पर परिसर में हनुमान चालीसा पाठ की चेतावनी दी है। महासभा ने कहा है कि अदालत से भी इसकी अपील की गई है। लेकिन इस संबंध में अभी निर्देश नहीं आया है। अब हम प्रशासन से भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से पहले परिसर को सील करने की मॉंग कर रहे हैं। आप भी देखिए पूरा वीडियो:-

आपको बताते चलें की महासभा की अध्यक्ष राजश्री चौधरी बोस ने गुरुवार 14 जुलाई 2022 को कहा “17 अगस्त तक विवादित स्थान शाही ईदगाह मस्जिद परिसर को सील कर दिया जाए। उसके अंदर किसी भी धर्म के लोगों को जाने की अनुमति नहीं दी जाए। यदि ऐसा नहीं होता है तो 6 दिसंबर को ​परिसर में हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा।”

जानकारी देते चलें की राजश्री महान स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक सुभाष चंद्र बोस की प्रपौत्री हैं। वहीं राजश्री चौधरी ने पूरे परिसर पर हिंदू महासभा का अधिकार बताया। मथुरा में 13.37 एकड़ जमीन के मालिकाना हक को लेकर सिविल कोर्ट में मामला चल रहा है। इसमें से 11 एकड़ भूमि मंदिर के पास है और बाकी शाही ईदगाह मस्जिद के पास।

वहीं हिंदू पक्ष का दावा है कि जिस स्थान पर शाही ईदगाह है, उसी स्थान पर भगवान श्री कृष्ण की जन्मभूमि है। इसको लेकर अदालत में भी याचिकाएँ दायर की गई हैं। इस साल मई में उत्तर प्रदेश के शाही ईदगाह मस्जिद के अंदर गर्भगृह होने का दावा किया गया था। दिनेश कौशिक ने याचिका दायर कर शाही ईदगाह के शुद्धिकरण की माँग भी की थी।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

कृष्ण जन्मभूमि को लेकर जिला कोर्ट ने हिंदू पक्ष की याचिका को किया स्वीकार

One thought on “कृष्णजन्माष्टमी से पहले शाही ईदगाह में होगा हनुमान चालीसा पाठ! देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: