https://www.newscup.in/?p=2204&preview=true

कोरोना महामारी ने अपने पैर फैलाते हुए जानवरों में भी प्रवेश कर लिया है, भारत में अब तक 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित पाए गए.

देश भर में कोरोना की दूसरी लेहर ने हाहाकार मचाया हुआ है, कोरोना के कारण भारत में रोज ही नय नय रिकॉर्ड बन रहे हैं और पुरे टूट रहे हैं. बता दें की कोरोना यहां भी नहीं रुका और अब जानवरों में भी कोरोना ने अपने पैर फ़ैलाने शुरू कर दिए हैं, अब तक 8 एशियाई शेरों के कोरोना से संक्रमित होने की खबर सामने आई हैं.

8 एशियाई शेर हुए कोरोना पोजिटिव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क में 8 एशियाई शेर कोरोना संक्रमित निकले हैं, बता दें की जूलोजिकल पार्क के क्यूरेटर और डायरेक्टर डॉक्टर सिद्धानंद कुकरेती ने अब तक ना तो किसी शेर के कोरोना पोजिटिव की पुष्टि की है और ना ही नेगेटिव होने की बात कही.

सेंटर फॉर सेल्युलर एंड मॉलेक्युलर बॉयोलाजी यानि CCMB ने 29 अप्रैल को पार्क के अधिकारीयों को जानकारी दी थी की आरटी-पीसीआर टेस्ट में 8 शेर पॉजिटिव मिले हैं. नेहरू जूलॉजिकल पार्क(NJP) के क्यूरेटर और डायरेक्टर डॉक्टर सिद्धानंद कुकरेती ने कहा की “यह बात सच है कि शेरों में कोरोना के लक्षण दिखे हैं, लेकिन हमें अभी इन शेरों की CCMB से आरटी-पीसीआर रिपोर्ट मिलनी बाकी है, रिपोर्ट मिलने के बाद ही हम इस बारे में जानकारी दे पाएँगे”.

CCMB के डॉक्टर राकेश मिश्रा ने किया खुलासा

शेरों के कोरोना संक्रमित होने का खुलासा खुद CCMB के डॉक्टर राकेश मिश्रा ने किया, उन्होंने कहा की “हैदराबाद के नेहरू जूलॉजिकल पार्क में कुल 12 शेर हैं, उनमें से 8 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और जाँच में सामने आया है कि वे सभी पुराने वैरिएंट से संक्रमित हैं, न कि नए वैरिएंट से जिससे हम सभी चिंतित हैं, जानवर ठीक हो रहे हैं, वे ठीक से खा-पी रहे हैं”.

बताते चलें की जब से इस जांच का खुलासा हुआ है, नेहरू जूलॉजिकल पार्क के प्रशासन ने सावधानी बरतते हुए यहां पर दो दिनों के लिए लोगों के आने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

राम मंदिर के कारण कोरोना से मर रहे लोग, जानिए पूरी रिपोर्ट

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *