तेजस्वी यादव

बिहार के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव थावे माता मंदिर में चप्पल पहनकर घुस गए, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिहार के उप मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव पर हिंदुओं की आस्था को चोट पहुँचाने का आरोप लगा है। मामला यूँ कि तेजस्वी यादव चप्पल पहनकर एक मंदिर के अंदर चले गए, जबकि उनके साथ आए अधिकारियों में अपने जूते और चप्पलों को उतार रखा था। इस वीडियो के सामने आने के बाद राज्य बीजेपी ने तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए उनकी धर्मनिरपेक्षता पर सवाल खड़ा किया।

इस मामले को लेकर बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद कहते हैं, “बिहार सरकार की किताब में उपमुख्यमंत्री का प्रोटोकॉल या प्रिविलेज होता है न! इसमें थावे मंदिर परिसर में चप्पल पहनकर घूमने का भी लिखा है क्या?” ये मामला गोपालगंज जिले के थावे में स्थित माता मंदिर की बताई जा रही है। शनिवार (24 सितंबर 20322) को दलबल के साथ तेजस्वी यादव गोपालगंज के दौरे पर थे।

इसी दौरान वो थावे माता मंदिर में दर्शन करने के लिए गए। नियमानुसार उन्हें चप्पल उतारकर मंदिर के अंदर जाना चाहिए था, लेकिन तेजस्वी चप्पल पहने ही मंदिर के अंदर घुस गए। खास बात ये रही कि तेजस्वी के साथ आए अधिकारी औक सिक्योरिटी गार्ड सभी नंगे पाँव ही थे। बावजूद इसके तेजस्वी ने इससे भी कुछ नहीं सीखा। तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए आनंद ने आगे कहा, “जब सुरक्षाकर्मी व अन्य सहयोगी खाली पैर मंदिर परिसर में थे तो चप्पल पहनने की विशेष सुविधा आपने क्यों लिया भाई! ऐसे धर्मनिरपेक्ष बनिएगा!!”

बहरहाल अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में लोग तेजस्वी को लेकर नेटिजन्स हमलावर हैं। कुछ यूजर्स कहते हैं कि तेजस्वी इस समय सत्ता के मद में चूर हैं और उन्हें सबकुछ जायज लग रहा है। वहीं एक अन्य यूजर कहता है कि जो व्यक्ति अपने पिता को ही दूसरा धर्म मानता हो और जिसका पिता साबरमती एक्सप्रेस में जलाए गए साधुओं को लेकर कहते थे कि गाँजा पीने से ट्रेन में आग लगी थी, उसके बेटे से इससे अधिक की उम्मीद भी नहीं की जा सकती।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

तेलंगाना सीएम KCR और बिहार सीएम नीतीश की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमकर ड्रामा हुआ: देखें वीडियो

%d bloggers like this: