बीकानेर लव जिहाद

राजस्थान के बीकानेर जिले से लव जिहाद का मामला सामने आया है, लेकिन राजस्थान पुलिस के अनुसार यह आपसी सहमती से किया गया प्रेम विवाह है.

बीकानेर लव जिहाद

देश में तेज़ी से बढ़ रहे लव जिहाद के मामलों में ओर जिले बीकानेर का नाम सामने आ गया है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक विशेष धर्म के लड़के ने हिंदू धर्म की लड़की से जबरन शादी कर ली जिसके बाद से इसे लव जिहाद से जोड़कर रविवार को केसरिया हिन्दू वाहिनी संगठन सहित सर्वसमाज के संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट के सामने जमकर प्रदर्शन कर इस मामले की एक निष्पक्ष जांच करने की मांग की है.

बीकानेर जिले का है मामला

राजस्थान के बीकानेर जिले के रहने वाले मुख्तयार खान (22) ने मनीषा डूडी (18) से प्रेम विवाह कर लिया, जिसके बाद से ही युवती के परिजनों द्वारा बार – बार इसे लव जिहाद का नाम दिया जा रहा है और सभी से न्याय दिलाने में उनकी सहायता करने की मांग की जा रही है. परिजनों ने आरोपी युवक और उसके पिता के विरुद्ध बीकानेर के नया शहर थाना क्षेत्र में केस दर्ज करवाया है.

बता दें की इस मामले में युवती ने अपने परिवारवालों के खिलाफ़ पुलिस को बयान दर्ज करवाया की उसने किसी ने भी दबाव में आकर यह शादी नहीं की है, अपितु रजामंदी से किया गया प्रेम विवाह है. नया शहर थाना पुलिस के अनुसार युवती ने अपनी इच्छा से शादी की है, तो इसे किसी भी परिस्थति में लव जिहाद का मामला कहना गलत होगा.

भाजपा ने सरकार से की कड़े कानून की मांग

भारतीय जनता पार्टी के नेता और बाड़मेर लोकसभा सांसद व वर्तमान वर्तमान में वे केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री, भारत सरकार ‘कैलाश चौधरी’ ने लव जिहाद के इस मामले पर राजस्थान सरकार की निंदा करते हुए राज्य में UP के तरह ही किसी कड़े कानून लागु करने की मांग की है.

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने ट्वीट कर कहा की “बेटी चाहे किसी भी धर्म में जन्मी हो, हमारी बेटियाँ हमारे लिए गौरव व इज़्ज़त है. राजस्थान सरकार को बीकानेर में हुए लव जिहाद की निष्पक्ष जांच करवानी चाहिए एवं भविष्य में इस तरह के घिनौने कृत्यों को पूर्व में ही रोका जा सके”.

इसे भी पढ़ें:-

यूपी में 224 पूर्व आईएएस लव-जिहाद पर कानून के साथ, योगी सरकार को सही बताया

Leave a Reply

%d bloggers like this: