भाजपा

बुधवार को दिल्ली भाजपा ने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया। जिसमें बताया गया हैं, “प्रदूषण रोकथाम पर केजरीवाल की कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है।”

दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) द्वारा अक्सर कांग्रेस के काले कारनामे और चिट्ठे खोले जाते है। सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रदूषण के रोकथाम को लेकर आम आदमी पार्टी के झूठ का उजागर आए दिन दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) द्वारा किया जाता रहा है। इसी क्रम में एक ओर वीडियो सामने आया है इस विषय से संबंधित। दिल्ली भाजपा (Delhi BJP) के द्वारा 3 नवंबर 2022, बुधवार को अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया गया। जिसमें बताया गया हैं, “प्रदूषण रोकथाम पर केजरीवाल की कथनी और करनी में बहुत बड़ा अंतर है।”

सीएम अरविंद केजरीवाल का प्रदूषण को लेकर झूठे वादें

वीडियो मे सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रदूषण के ऊपर लेके बयानों का कंपाइल वीडियो है। विडियो में लिखा होता है,पंजाब चुनाव से पहले दूसरो पर लगाते थे आरोप सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान चलते है जिसमें वह बोली है, “हम स्पेसिफिक टाइमलाइंस चाहते है पंजाब सरकार से, खट्टर सरकार से, केंद्र सरकार से। दिल्ली की जनता स्पेसिफिक टाइमलाइंस चाहती है, आप हमें बताइए आप कब तक पराली जलाना बंद करवाएंगे।”

वीडियो में आगे वह दूसरे बयान में वह बोलते है, “मैं यही सोच रहा था आखिर हम दिल्ली के लोगों का कसूर क्या है इतना ज्यादा जो हम लोग अभी बर्दाश्त कर रहे है दिल्ली के लोगों का क्या कसूर है। सभी जिम्मेदारी सरकारों की यह फ़र्ज़ बनता है की वो अपने किसानों को एक अल्टरनेट व्यवस्था दे ताकि किसानों को फसल जलाने की जरूर ना पड़े। इस साल पंजाब में पराली जलाने की 16000 घटनाएं दर्ज हुई हैं।”

पंजाब में सत्ता में आने के बाद पराली जलाने के मामलों में बढ़ोतरी

वहीं दूसरी तरफ़ वीडियो में पंजाब चुनाव के बाद दूसरे राज्यों में कर रहे है चुनाव प्रचार के बाद मशहूर नन्यूज़ एंकर अपने शो में सीएम अरविंद केजरीवाल पर बोलते दिखाई देते है, “15 सितंबर से 28 अक्टूबर के बीच पंजाब में पराली जलाने की 1000 से ज्यादा घटनाएं हुई यानी पिछले साल की तुलना में पंजाब में ऐसी घटनाओं में 33.5 फीसदी की वृद्धि हुई हैं, कमी नहीं हुई बढ़ रही हैं। दूसरी तरफ हरियाणा और उत्तर प्रदेश जैसे राज्य है यह घटनाएं पिछले साल के मुकाबले कम हुई है हरियाणा में यह घटनाएं 25 फीसदी कम हुई, इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी इन घटनाओं पर रोक लगी हैं, लेकिन पंजाब में स्थित बिल्कुल उलट है।”

पराली पर केजरीवाल गुजरात चुनाव में व्यस्त

आगे वह बोलते दिखाई देते हैं, “हैरानी की बात यह है पिछले पंजाब में चुनाव ने प्रचार-प्रसार कर रही थी। उस समय उन्होंने कहा थी कि पंजाब में अरविंद केजरीवाल की जीत होती है तो पंजाब में पराली का एक तिनका भी नहीं जलाया जायेगा, लेकिन आज स्थिति क्या है। आप इन तस्वीरों में देख सकते है, पंजाब की तस्वीरें है ये। आज हमने आपके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस समय के बयान ढूंढ कर निकाले है चुन चुन कर जब पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार नहीं थी, लेकिन उस समय दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता था। तब केजरीवाल अक्सर यही सवाल पूछते थे पंजाब की सरकार उस डैडलाइन के बारे में कब बताएगी जब पंजाब में कहीं भी पराली नहीं जलेगी, लेकिन आज जब पंजाब में खुद उनकी सरकार है तब केजरीवाल कोई ऐसा सवाल नहीं पूछते जबकि वह गुजरात के विधानसभा चुनावों में व्यस्त हैं।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

दिल्ली की महिलाओं ने खोली केजरीवाल के फ़र्ज़ी वादों की पोल: भाजपा ने शेयर किया वीडियो

One thought on “दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर भाजपा ने सीएम केजरीवाल पर लगाए गंभीर आरोप: शेयर किया वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: