भाजपा

AltNews वाले जुबैर ने एक बड़ा दावा करते हुए भाजपा विधायक पर आरोप लगाया है, जिसका वीडियो भी शेयर किया। इस आर्टिकल में वीडियो की सच्चाई जानेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नोबेल पुरस्कार जीतने का झूठा दावा करने वाले (फर्जी खबरों के लिए) ऑल्ट न्यूज के कथित फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर (Mohammad Zubair) ने 13 दिसंबर, 2022 को कर्नाटक के भाजपा विधायक प्रीतम गौड़ा का एक वीडियो साझा किया। इसके साथ मोहम्मद जुबैर ने लिखा, “कर्नाटक के हासन से भाजपा विधायक प्रीतम गौड़ा ने मुस्लिमों को धमकी दी है कि अगर वे आने वाले चुनावों में उन्हें वोट नहीं देते हैं तो वे कोई भी विकास कार्य नहीं करेंगे।” ट्वीट का आर्काइव वर्जन यहाँ देखा जा सकता है। देखिए वीडियो:-

जमानत पर बाहर चल रहे मोहम्मद जुबैर ने सीधे तौर पर भाजपा विधायक पर आरोप लगाया है कि उन्होंने मुस्लिमों को धमकी दी है कि यदि वे आगामी चुनावों में उन्हें वोट नहीं देते हैं, तो वे उनके क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं करवाएँगे। हालाँकि, पूरा वीडियो देखने वालों को यह स्पष्ट हो जाएगा कि प्रीतम गौड़ा ने जो कहा है, वह जुबैर के दावों से बिल्कुल अलग है।

बीजेपी विधायक ने कहा था, “आप हमें अन्ना कहते हैं, लेकिन हमें वोट नहीं देते। यह किसी को भी नाराज करने जैसा है। आपने जो काम किया है, उसकी मजदूरी नहीं मिलने पर क्या आप नाराज नहीं होंगे? कई विकासात्मक परियोजनाओं को पूरा करने के बाद भी अगर आप ये कहेंगे कि बीजेपी को वोट न दें, तो क्या मैं इससे परेशान नहीं हो जाऊँगा? मैंने आपको हमेशा अपने परिवार की तरह माना है और हमेशा मानूँगा। हालाँकि, हमें (नेता) ऐसा लगता है कि मदद करने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि आप कई विकासात्मक परियोजनाओं को पूरा करने के बाद भी हमारी मदद नहीं करेंगे। अब यह आपकी जिम्मेदारी है कि हमें ऐसा न सोचना पड़े।”

उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, “आपलोगों ने मुझे तीन बार धोखा दिया है। अगले छह महीने में चुनाव होने वाले हैं। अगर आप फिर मेरी मदद नहीं करोगे, तो मैं भी वही हो जाऊँगा और आपके किसी काम नहीं आ सकूँगा। अगर आप मेरे घर आओगे तो मैं आपको कॉफी ऑफर करूँगा और वापस भेज दूँगा। पानी, सड़क और नाली का काम मेरा कर्तव्य है, लेकिन मैं आपके निजी काम के लिए वहाँ नहीं रहूँगा।” प्रीतम गौड़ा के भाषण का पूरा वीडियो यहाँ देखा जा सकता है:-

विधायक के वीडियो और उनके भाषण के ट्रांसक्रिप्ट से स्पष्ट है कि उन्होंने यह नहीं कहा कि वे क्षेत्र का विकास कार्य रोक देंगे, बल्कि उन्होंने तो यह कहा है कि वह उनके पर्सनल काम नहीं करेंगे। भाजपा विधायक स्पष्ट रूप से कहते हैं, “पानी, सड़क और नाली का काम किया जाएगा, क्योंकि यह मेरा कर्तव्य है। लेकिन मैं आपके निजी काम के लिए नहीं रहूँगा।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

मोदी सरकार की एक ओर स्ट्राइक, फेक न्यूज़ वाले सारे ट्विट्स डिलीट

%d bloggers like this: