बॉयकोट

बॉयकोट ट्रेंड के कारण आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई हैं, वहीं इसको लेकर अभी तक एक वीडियो वायरल हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साल 2014 में आमिर खान की फिल्म पीके आई थी, जिसमें जमकर हिंदुओं की आस्थाओं का मजाक बनाया गया था। इसी फिल्म में एक जगह शिवलिंग पर दूध अर्पित करने को आमिर खान बर्बादी बताते हुए कहते हैं कि इसे शिवलिंग पर चढ़ाने की जगह किसी गरीब को दे दिया जाना चाहिए। अब कुछ इसी तरीके से सचिन नाम के एक शख्स ने एक्टर की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बॉयकॉट भी  किया है। बॉयकोट लाल सिंह चड्ढा वाला ये वीडियो अभी भी हो रहा वायरल:-

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में युवक ने पीके में आमिर खान के उस डॉयलॉग का अनुसरण करते हुए लाल सिंह चड्ढा का बॉयकॉट किया है। वीडियो में युवक ने आमिर की फिल्म देखने के लिए गए, लेकिन फिल्म देखने में पैसे बर्बाद करने की बजाय उसे एक गरीब बच्ची को दे दिया। इस युवक का कहना है कि ये फिल्म को बॉयकॉट करने का सबसे अच्छा तरीका है कि उस पैसे को दान कर दिया जाय, जिससे किसी का भला होगा।

इसे भी जरूर देखें:-

सुपर फ्लॉप रही लाल सिंह चड्ढा

उल्लेखनीय है कि आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा साल 1994 में आई हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप का रीमेक है। 180 करोड़ रुपयों की लागत से बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटी है। फिल्म को रिलीज हुए दो सप्ताह बीत चुके हैं, लेकिन अब तक ये 60 करोड़ रुपए का बिजनेस भी नहीं कर पाई है। अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ भी फ्लॉप रही है, लेकिन इसकी स्थिति और अधिक बुरी हो गई है। हालात ये है कि लाल सिंह चड्ढा के तमिल और तेलुगु वर्जन ने तो अब तक केवल 0.24 करोड़ रुपए की ही कमाई की है। आमिर खान की इससे बड़ी बेइज्जती नहीं हो सकती कि उनकी फिल्म को साउथ के थिएटरों से बाहर कर दिया गया है।

यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि करीब चार साल का लंबा ब्रेक लेने के बाद आमिर खान ने लाल सिंह चड्ढा के साथ बड़े पर्दे पर वापसी की थी। उन्हें उम्मीद थी कि ये फिल्म उनके बुझते दिए में तेल का काम करेगी, लेकिन हुआ इसका उल्टा। आमिर खान के भारत में ‘असुरक्षा’ जैसे बयानों का असर ये हुआ कि लोगों ने फिल्म को बायकॉट करवा दिया। खास बात ये रही कि फिल्म का बॉयकॉट सड़कों की जगह सोशल मीडिया के जरिए हुआ और ये काम कर गया।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

बॉयकोट ट्रेंड पर ‘Liger’ के हीरो ने कहा ‘कौन रोकेगा देख लेंगे, मुझे डरने की ज़रूरत नहीं’

%d bloggers like this: