कॉलेज

दिल्ली यूनिवर्सिटी के मिरांडा हाउस (गर्ल्स) कॉलेज की दीवार कूदकर कुछ लड़के परिसर में जबरदस्ती घुस आए, जिसका वीडियो भी सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय के मिरांडा हाउस कॉलेज में ‘दिवाली मेला उत्सव’ चल रहा हैं। इसी बीच मिरांडा कॉलेज में लड़कियों से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। आरोप है की कुछ लड़कों ने कॉलेज परिसर में घुसकर लड़कियों को छेड़ा और महाविद्यालय परिसर में आपत्तिजनक नारे भी लगाए। देखिए वायरल होते वीडियो:-

इस घटनाक्रम से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पे वायरल हो रही है। जिसमें कुछ लड़कों को दीवार फांदकर महाविद्यालय परिसर में घुसते देखा का सकता है। वीडियो को जानकारी में आने के बाद महिला आयोग ने इस मामले पर कारवाई के निर्देश दे दिए हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी हैं।

कॉलेज प्रशासन ने FIR दर्ज़ नहीं करवाई

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 14 अक्टूबर 2022 को मिरांडा हाउस कॉलेज में ‘दीवाली मेला उत्सव’ कार्यक्रम था। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के सभी छात्र मौजूद थे। वहीं कुछ देर बाद महाविद्यालय परिसर में भिड़ का जमावड़ा हो गया था। जिसके चलते मुख्य गेट को बंद करना पड़ा। गेट बंद होने के बाद कुछ लड़कों ने बॉउंड्री पर लगे पेड़ के सहारे महाविद्यालय परिसर में घुसने की कोशिश की। वहीं महाविद्यालय प्रशासन ने इस मामले पर कोई भी एफआईआर (FIR) दर्ज़ नहीं कराई।

कॉलेज के प्रोफेसरों से की अभद्रता

फिलहाल अब इस पूरे मामले की दिल्ली पुलिस गहनता से जांच कर रही है। वहीं महाविद्यालय की वूमेन डेवलमेंट सेल(Women development cell) ने भी इस मामले पर गुस्सा व्यक्त किया है उन्होंने बताया कि प्रोफेसरों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो छात्रों ने उनसे भी अभद्रता की है। फिलहाल अब इस पूरे मामले की दिल्ली पुलिस पूरी गहनता से जांच कर रही है।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने उठाए कॉलेज की सुरक्षा पर सवाल

वीडियो को साझा करते हुए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में यह लिखा “दिल्ली के सबसे विख्यात कॉलेज में से एक मिरांडा हाउस में चल रहे दिवाली मेले में लड़के दीवार फाँदकर ज़बरदस्ती घुस रहे हैं। लड़कियों ने छेड़छाड़ और शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। हम दिल्ली पुलिस और कॉलेज प्रशासन को नोटिस भेज रहे हैं। कैसे ये गुंडागर्दी हुई? क्या सुरक्षा प्रबंध किए?”

वहीं दैनिक जागरण की रिपोर्ट्स का दावा है कि यह बच्चे रामजस कॉलेज के थे और रामजस कालेज के छात्रों ने हो यह नारे लगाए। जिसमें प्रमुख नारा था ‘रामजस का नारा है पूरा मिरांडा हमारा है।’ हालाँकि पुलिस के मुताबिक कॉलेज परिसर के अंदर यह कार्यक्रम शाँतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ है। दिल्ली पुलिस ने यह मामला अपनी जानकारी में आने के बाद स्वयं संज्ञान लेते हुए FIR दर्ज़ कर ली हैं।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

दिल्ली के एक कॉलेज में नाटक के दौरान दारू पीके कृष्ण से मिलने पहुंचे सुदामा: वीडियो वायरल

%d bloggers like this: