ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर Brett Lee ने भारतीय अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए 1 बिटकॉइन यानि 42 लाख रुपये डोनेट किए हैं.

भारत में कोरोना की स्थिति अभी भी बहुत गम्भीर बनी हुई है, इससे लोग जूझ भी रहे हैं. सबसे अधिक यदि कोई चिंता जनक विषय है, तो वो है ऑक्सीजन की कमी. बता दें की ऑक्सीजन की कमी के कारण हजारों लोगों को अपनी जान गवांनी पड़ रही है.

Brett Lee और पेट कमिंस ने दिया डोनेशन

भारत में कोरोना के केहर को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस और ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर ब्रेट ली ने अपना अपना योगदान दिया. पेट कमिंस ने हाल ही में PM केयर फंड में 37 लाख की रकम को डोनेट किया था और 27 अप्रैल 2021 को ब्रेट ली ने 42 लाख की भारी रकम को ऑक्सीजन के लिए डोनेट किया हैं.

पैट कमिंस ने PM केयर में 50 हजार डॉलर दिए, ये देश भारत के साथ

Brett Lee ने किया भावुकता से भरा ट्विट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ओस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज Brett Lee ने भावुकता से भरा ट्विट करते हुए कहा की “भारत हमेशा मेरे लिए दूसरे घर जैसा रहा है, यहाँ पर मुझे लोगों से जो प्यार अपने प्रोफेशनल करियर और रिटायरमेंट के बाद भी मिला उसके लिए मेरे दिल में एक स्पेशल जगह है, मैं इस महामारी से जिस तरह लोग जूझ रहे हैं, उसको देखकर काफी दुखी हूँ, मुझे इस बात की खुशी है कि मैं इस पोजिशन में हूँ कि कुछ हद तक अंतर पैदा कर सकता हूँ और इसको ही ध्यान रखते हुए, मैं एक बिटकॉइन क्रिप्टो रिलीफ में डोनेट करना चाहता हूँ, जिससे देश के अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई में मदद हो सके, यह समय है एकजुट होने का और यह तय करने का कि हमसे जितना हो सके हम जरूरतमंदों की उतनी मदद करें, मैं सभी हेल्थ कर्मचारियों को धन्यवाद कहना चाहता हूँ जो इस मुश्किल समय में काम कर रहे हैं, मैं सभी लोगों से विनती करता हूँ कि वह अपना ध्यान रखें, घर के अंदर रहे, अपने हाथ अच्छे से धोए और तभी बाहर निकले जब बहुत जरूरी हूँ, मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, शाबाश पैट कमिंस तुमने जो कल पहल की उसके लिए”.

Brett Lee

इसे भी जरुर ही पढिए:-

सचिन तेंदुलकर के शेयर किया अपना वीडियो, फैंस से कोरोना को लेकर की ख़ास अपील

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *