पटियाला

29 अप्रैल 2022 शुक्रवार को पंजाब के पटियाला में एक सांप्रदायिक हिंसा हुई और अब इस हिंसा का सबसे भयानक वीडियो भी सबके सामने आ गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पटियाला के ऐतिहासिक श्री काली माता मंदिर के पास शिवसैनिक और खालिस्तानी समर्थक सिख संगठन आमने सामने हो गए। इस दौरान दोनों तरफ से जमकर पत्थर चले। पुलिस ने दोनों पक्षों को रोकने के लिए फायरिंग की। वहीं तलवार लगने से एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। इस वीडियो में भी साफ देखा जा सकता है की तनाव कितना बड़ा हुआ होगा:-

वहीं इस पूरे घटना क्रम में पटियाला के एसएसपी नानक सिंह ने कहा कि पुलिस ने मामले में उचित कार्रवाई की है। दोनों समूहों को पहले सूचित किया गया था कि उन्हें जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है। उन्होंने अनुमति मांगी लेकिन मना कर दिया गया। कुछ अफवाहों से माहौल तनावपूर्ण हो गया। चार लोग घायल हुए हैं और जांच जारी है।

खालिस्तान जिंदाबाद, राज करेगा खालसा: पटियाला में लगे देश विरोधी नारों का वीडियो

आपको बताते चलें की पटियाला के आर्य समाज चौक में शुक्रवार को शिव सेना की ओर से तय कार्यक्रम के मुताबिक खालिस्तान का पुतला फूंक प्रदर्शन की तैयारी की जा रही थी। इसी बीच उस समय माहौल तनावपूर्ण बन गया. जब इसका पता लगते ही मौके पर खालिस्तानी समर्थकों ने पहुंच कर विरोध करना शुरू कर दिया। इस दौरान दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए।

Ram Setu फिल्म की दिखी पहली झलक, देखिए वर्तमान राम-सेतु की अद्भुत तस्वीरें

गौरतलब है की मौके पर मौजूद भारी पुलिस फोर्स ने समझा-बुझाकर दोनों पक्षों को शांत कर दिया। लेकिन इसके बावजूद खालिस्तानी समर्थक श्री काली माता मंदिर के अंदर तलवारें लेकर पहुंच गए। इस दौरान हिंदू नेताओं व खालिस्तानी समर्थकों के बीच खूब ईंट-पत्थर चले। एक हिंदू नेता पर तेजधार हथियार के साथ हमला भी हुआ। वहीं गर्म ख्यालियों को रोकते वक्त एसएचओ कर्णवीर सिंह के हाथ पर तलवार भी लगी। एसएसपी डा. नानक सिंह ने स्थिति पर काबू पाने के लिए इस दौरान कईं राउंड फायर भी किए।

योगी से डरकर यूपी में मोमिन खुद उतारने लगे लाउडस्पीकर: देखें पूरा वीडियो

इस पूरे घटना क्रम के बीच पंजाब के मुख्य मंत्री भगवंत मान ने कहा की पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की है। इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है। वहीं डीएसपी ने बताया कि मौके पर पुलिस तैनात कर दी गई है। हम शिवसेना के प्रमुख हरीश सिंगला से बात कर रहे हैं क्योंकि उनके पास मार्च की अनुमति नहीं है।

झारखंड की कांग्रेस सरकार के मंत्री हसन हिंदुओं को दी ये बड़ी धमकी: देखें वीडियो

इसे भी जरूर ही पढिए:-

SFJ ने कहा “हरियाणा भी है खालिस्तान का हिस्सा” ये रहा पूरा वीडियो

2 thoughts on “सरेआम चलीं गोलियां और तलवारें, पुलिसकर्मी भी घायल: सामने आया पटियाला हिंसा का सबसे भयानक वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: