श्री राम

महाराष्ट्र के ओरंगाबाद में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता शरजील उस्मानी पर ‘श्री राम’ पर गलत बात बोलने के कारण केस दर्ज.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जाजलान जिले की अंबेड़ के रहने वाले अंबादास आंभोरे ने शरजील उस्मानी पर केस दर्ज किया है, अंबादास आंभोरे वर्तमान समय में हिंदू जागरण मंच से जुड़े हुए हैं. उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस को दी अपनी शिकायत में दावा किया है कि शरजील उस्मानी ने अपने हालिया ट्वीट में भगवान श्री राम को लेकर विवादित और गलत बात बोल कर सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने व नुकसान पहुंचाने की कोशिश की थी.

श्री राम
शरजील उस्मानी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

बता दें की शरजील उस्मानी ने हरियाणा के मेवात के रहने वाले आसिफ की आपसी रंजिश के कारण हत्या के मामले में एक विवादित ट्विट किया था, उस ट्विट में उसने लिखा की “जय श्रीराम बोलने वाले सभी हिंदू आतंकवादी हैं”. बेरहाल पुलिस ने इस पर 19 मई 2021, बुधवार को आईपीसी की धारा 295A और आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है.

यति नरसिंहानंद को धमकी देने वाली गैंग और हिंदू कार्यकर्ताओं का हुआ आमना-सामना

इसके अलावा भी शरजील उस्मानी के ट्विटर की टाइमलाइन पर इस जैसे कई भड़काऊ ट्विट्स भरे पड़े मिलेंगे, जिनमें से एक अन्य ट्विट इस मुद्दे पर किया गया हैं. उस्मानी ने अपने इस ट्विट में लिखा की “वह एक सुंदर युवक था जिसकी 30 हिंदू पुरुषों के एक समूह ने हत्या कर दी थी”. लेकिन ये बस झूठ फ़ैलाने का काम है क्योंकि ये हत्या साम्प्रदायिक नहीं बल्कि आपसी रंजिश हैं, इस बात को खुद हरियाणा की मेवात पुलिस ने स्वीकार किया है.

विवाद हरियाणा के रहने वाले युवक आसिफ की मोब लिंचिंग का है, जिसकी कुछ युवकों ने 16 मई को पिट पिट कर हत्या कर दी. अमर उजाला की एक रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है की आसिफ ने कुछ साल पहले एक स्कूल कार्यक्रम के दौरान आरोपी पक्ष की एक लड़की की कपड़े बदलते हुए फ़ोटो ले लिए थे, बस तब से दोनों पक्षों के बिच तनाव बना हुआ था. बता दें की आसिफ ने पटवारी के भाई अडवानी और चचेरे भाई के साथ मारपीट भी की थी.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

नरसिंहानंद के पक्ष में उदयवीर शास्त्री ने कहा “कल के कायर, आज के मुस्लिम”

One thought on “श्री राम पर गलत बात बोली तो शरजित उस्मानी पर केस दर्ज”

Leave a Reply

%d bloggers like this: