अग्निपथ योजना

हाल ही में अग्निपथ योजना को लेकर विपक्षी नेताओं का वो रूप देखा गया जिसकी किसी ने भी कल्पना भी नहीं की होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीजेपी (BJP) ने आम आदमी पार्टी (AAP) सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) के उन आरोपों का जवाब दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि सेना (Army) में भर्ती जाति (Cast) के आधार पर की जा रही है। इसी क्रम में 19 जुलाई 2022 मंगलवार को एक भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्षी नेताओं के झूठ का पर्दा फ़ाश करते हुए ये बातें कही, देखें पूरा वीडियो:-

आपको बताते चलें की बीजेपी की ओर से जवाब देते हुए प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा है कि सेना में भर्ती जाति औऱ धर्म के आधार पर नहीं होती है। उन्होंने कहा कि संजय सिंह और आम आदमी पार्टी का सवाल मन को कष्ट देने वाला सवाल है। इंडियन आर्मी को कुछ लोग बदनाम कर रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता ने ये भी स्पष्ट किया विपक्ष झूठ फैला रहा है।

वहीं पात्रा ने यह भी कहा की सेना धर्म और जाति से ऊपर है। भारत की सेना के प्रति खराब माहौल बनाया जा रहा है। संबित पात्रा ने कहा कि संजय सिंह ने ट्वीट किया कि अग्निवीर में जाति के आधार पर भर्तियां हो रही हैं। दुख इस बात का है कि संजय सिंह हकीकत नहीं जानते हैं. बहुत दुखद विषय है। बीजेपी बार बार कहती है कि भारतीय सेना के मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए लेकिन कांग्रेस और आम आदमी पार्टी देश की सेना पर सवाल खड़े करते रहते हैं।

गौरतलब है की संजय सिंह (Sanjay Singh) ने एक ट्वीट (Tweet) करके सेना पर सवाल खड़े किये हैं कि अग्निवीर (Agniveer) की भर्ती जाति के आधार पर, धर्म के आधार पर की जा रही है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मोदी सरकार का घटिया चेहरा सभी के सामने आ चुका है। सवाल करते हुए कहा कि क्या मोदी जी दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों को सेना भर्ती के क़ाबिल नही मानते? भारत के इतिहास में पहली बार सेना (Army) में भर्ती के लिए जाति (Cast) पूछी जा रही है। उन्होंने सवाल किया कि मोदी सरकार अग्निवीर बनाना चाहती या जातिवीर।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

अग्निपथ योजना से ‘हिंदू समाज का सैन्यीकरण’ करना चाहिए है मोदी सरकार: बड़ा खुलासा

One thought on “अग्निपथ योजना के तहत पूछी जा रही है जाति-धर्म, भाजपा ने किया स्वीकार: देखें पूरा वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: