मध्य प्रदेश से सटे छतीसगढ़ के बीजापुर जिले में आज नक्सलियों और जवानों की आपस में मुठभेड़ हो गई और इसमें हमारे 5 जवानों को शहादत मिली.

भारत के छत्तीसगढ़ राज्य में कई जंगलों में अक्सर भारतीय सेना के जवानों और नक्सलवादियों के बिच मुठभेड़ होने की खबरें सामने आती रहती हैं, लेकिन इस बार बहुत हेरान करने वाली खबर सामने आई क्योंकि नक्सलियों से देश की सुरक्षा के लिए लड़ते हुए हमारे 5 जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दे दी है.

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के इस इलाके में हुई मुठभेड़

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये घटना भारत के छत्तीसगढ़ राज्य के बीजापुर जिले में घटित हुई है. प्रारंभ से बात करें तो छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया की “बीजापुर में तररेम के जंगलों में सुरक्षाबलों के जवान गश्त कर रहे थे, तभी अचानक उनका सामना नक्सलियों से हो गया और दोनों ओर से हुई फायरिंग के दौरान सुरक्षाबलों के 5 जवान शहीद हो गए व 10 जवान घायल हो गए हैं”.

छत्तीसगढ़ में छिपे हुए नक्सलियों को छोड़ा नहीं जाएगा

मीडिया को जानकारी देते हुए छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा की “मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों की ओर टुकड़ियां मौके पर रवाना की चुकी हैं, साथ ही नक्सलियों की तलाश में जंगल में बड़ा तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

उन्होंने बात पर ज़ोर देते हुए कहा कि “इस घटना में शामिल सभी नक्सलियों को छोड़ा नहीं जाएगा”. बता दें की मुठभेड़ के दौरान जो भी जवान घायल हुए हैं उन सभी को घटना स्थल से डेढ़ किलोमीटर की दुरी से एक हेलीकाप्टर द्वारा रवाना कर दिया गया है, इसके अलावा इनके बेकअप के लिए भी एक ओर जवानों की टीम को बीजापुर हेलीकाप्टर द्वारा रवाना कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें:-

राकेश टिकैत की धमकियां पड़ी उसी पर भारी, बिहार में केस दर्ज

One thought on “छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हाथों देश के 5 जवानों को मिली शहादत”

Leave a Reply

%d bloggers like this: