मामा

रविवार को रामनवमी के दिन मध्य प्रदेश के खरगोन (Khargone) जिले में शोभा यात्रा निकाल रहे राम भक्तों पर असामाजिक तत्वों ने पत्थरों से हमला कर दिया, जिसमें बहुत से लोग घायल भी हुए। लेकिन उन पर पर ‘मामा’ शिवराज सिंह चौहान ने सख्ती से कार्यवाही करने के निर्देश दे दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मध्य प्रदेश के खरगोन (Khargone) जिले में रामनवमी जुलूस पर पथराव करने वालों के खिलाफ ‘मामा’ शिवराज सरकार ने सख्त एक्शन लिया है, प्रशासन ने पत्थरबाजों की संपत्ति को बुलडोजर (Bulldozer) चलाकर तबाह किया है। वहीं पुलिस के मुताबिक अब हालात काबू में हैं और इस मामले में अब तक कुल 84 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

आपको बताते चलें की रामनवमी (Ram Navami) के जुलूस में पथराव और आगजनी के बाद पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में अब तक 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। खरगोन के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सिद्धार्थ चौधरी को हिंसा में गोली लगी और उनके अलावा छह पुलिसकर्मियों सहित कम से कम 24 लोग घायल हो गए। रविवार को रामनवमी के जुलूस पर पथराव और कुछ घरों और वाहनों में आगजनी की घटनाओं के बाद पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे।

JNU में रामनवमी की पूजा के कारण खून से रंगा कैंपस, ABVP ने शेयर किया दर्दनाक वीडियो

गौरतलब है की मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को हुए नुकसान की भरपाई दंगाईयों से की जाएगी। उन्होंने कहा की दंगाइयों की पहचान कर ली गई है और उन्हें बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और मध्य प्रदेश में दंगाइयों के लिए कोई जगह नहीं है।

वहीं सीएम चौहान ने एक बयान में कहा की हमने सार्वजनिक और निजी संपत्ति वसूली अधिनियम पारित किया है। हम अधिनियम के तहत एक दावा ट्रिब्यूनल का गठन कर रहे हैं और नुकसान का आकलन करने के बाद इसकी वसूली भी दंगाइयों से की जाएगी। फिलहाल प्रशासन ने आरोपियों की संपत्ति पर बुलडोजर चला दिया है। आपको यह भी बताते चलें की रामनवमी के जुलूस के दौरान इसी तरह की पथराव की घटना बड़वानी जिले के सेंधवा कस्बे में सामने आई थी, जिसमें एक थाना प्रभारी और पांच अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक घटना के बाद स्थिति पर काबू पा लिया गया है। Read more…

इसे भी जरूर ही पढ़िए

मीट की दुकानों को ताला लगने पर मोदी पर भड़के ओवैसी, कहा “मांस अशुद्ध नहीं है”

%d bloggers like this: