बेंगलुरु

हाल ही में बेंगलुरु के एक स्कूल में स्टूडेंट्स के बैग की चेकिंग दौरान बैग में सिगरेट, लाइटर, पिल्स (गर्भ निरोधक दवाइयाँ) और कंडोम जैसी चीजें देखकर टीचर्स भी हैरान रह गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बेंगलुरु के कई स्कूलों में हाल ही में शिकायतें मिल रही थीं। जिसमें बताया जाता था कि स्टूडेंट्स अपने स्कूल बैग में किताबों के साथ मोबाइल फोन छिपाकर अपनी क्लास में आ जा रहे हैं। इस शिकायत के बाद प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के जुड़े प्रशासन एसोसिएटेड मैनेजमेंट्स ऑफ प्राइमरी एंड सेकंडरी स्कूल्स इन कर्नाटक (KAMS) ने तमाम स्कूलों से बच्चों के बैग की चेकिंग शुरू करने का आदेश दिया।

जिसके बाद कर्नाटक के कई स्कूलों में छात्रों के स्कूल बैग की चेकिंग करने के लिए एक विशेष अभियान भी चलाया गया। इस चेकिंग में, क्लास 8, 9 और 10 के छात्रों के स्कूल बैग की चेकिंग की गई तो उनके बैग से मोबाइल फोन तो मिला ही था, इसके साथ-साथ कंडोम समेत कई अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी मिल गई। छात्रों के बैग में इस तरह की सामग्री मिलने के बाद स्कूल प्रशासन भी सख्ती बरतने पर मजबूर हो गया है।

बताया यह भी जा रहा है कि छात्रों के बैग से मिली इन तमाम सामग्री को लेकर कुछ ओर स्कूलों ने बच्चों के माता-पिता को बुलाकर एक मीटिंग भी की है। वहीँ बच्चों की ये सच्चाई जानकर उनके माता-पिता भी बेहद हैरान है। बता दें कि बेंगलुरु के नगरभावी में स्थित एक स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा, “स्कूल द्वारा जब छात्रों के माता-पिता को उनके बैग से मिली आपत्तिजनक सामग्री के बारे में बताया तो वह हैरान हो गए। पेरेंट्स ने हमसे छात्रों के व्यवहार में अचानक हुए परिवर्तन को लेकर भी बात की है।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

‘मुस्लिम करते हैं कंडोम का ज्यादा प्रयोग’ ओवैसी के दावे का ये रहा असली सच: पढ़ें रिपोर्ट

One thought on “बेंगलुरु में स्कूली बच्चों के बैग में मिले सिगरेट, पिल्स, शराब और कंडोम: पढ़ें पूरी रिपोर्ट”

Comments are closed.

%d bloggers like this: