असम

असम के मुख्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा करी है की राज्य के आगामी बजट में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार असम राज्य के मुख्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर बहुत ही गंभीर और एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने 10 जुलाई 2021, शनिवार को एक घोषणा करी है. बता दें की इस घोषणा में उन्होंने कुछ बातें को स्पष्ट करते हुए कहा की “राज्य के आगामी बजट में जनसंख्या नियंत्रण को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है, कुछ ऐसी विशेष योजनाओं की घोषणा भी की जा सकती है, जो 2 बच्चों वाले लोगों के लिए ही होंगी”.

CM हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया की “जनसंख्या नियंत्रण नीति के मुद्दे पर तेजी से काम चल रहा है और अगस्त में इसके लिए अधिसूचना भी जारी की जा सकती है. आगामी बजट में जन-कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की जाएगी लेकिन कुछ ऐसी विशेष पैकेज या योजनाएँ होंगी, जो केवल उन्हीं लोगों के लिए होंगी जिनके 2 बच्चे होंगे”. गौरतलब है की इस दौरान उन्होंने स्वैच्छिक नसबंदी का जिक्र किया और कहा की “जनसंख्या नियंत्रण और स्वैच्छिक नसबंदी को लेकर भी कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं”.

मुख्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने यह भी कहा की “अल्पसंख्यकों का कल्याण उनकी सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है लेकिन जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर वो प्रतिबद्ध हैं. जनसंख्या नियंत्रण बिल या दो बच्चों की नीति पर कोई भी निर्णय लेने से पहले अगस्त में उनकी सरकार अल्पसंख्यकों के प्रतिनिधियों से बातचीत करके इन मुद्दों पर अधिसूचना जारी कर देगी”. बता दें की असम राज्य में पहले से ही राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ उठाने के लिए 2 बच्चों की नीति को लागू हो चुकी है.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

असम के CM सरमा ने ‘जनसंख्या नियंत्रण नीति’ का किया ऐलान

One thought on “असम में जनसंख्या नितंत्रण को लेकर एक्शन मोड में CM हिमंत”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: