भगत सिंह

क्रांतिकारी बलिदानी भगत सिंह से दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की तुलना करने पर स्वतंत्रता सेनानी के खानदान के लोगों की कठोर प्रतिक्रिया सामने आई है।

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक सीएम केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के नेता और राजधानी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शराब घोटाले मामले में फंसे हुए है। न्यू एक्साइज पॉलिसी केस में सीबीआई (CBI) ने इस मामले से जुड़ी पूछताछ के लिए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को समन भेजा है और उन्हें 17 अक्टूबर 2022 को पेश होने के लिए कहा हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मामले पर पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री एवम आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी ने मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन की तुलना भगत सिंह से की थी। इस मुद्दे पर भगत सिंह के परिवारजनों और बीजेपी (BJP) ने विरोध जताते हुए बयान वापस लेने और माफ़ी मांगने की मांग की है।

भगत सिंह का अपमान है

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद एक इस बयान पर शहीद के पारिवारिक सदस्य हरभजन एस दत्त ने कहा, “अरविंद केजरीवाल का यह बयान भगत सिंह नहीं बल्कि हर क्रांतिकारियों का अपमान है। वह मनीष सिसोदिया और सतेंद्र जैन की तुलना महान भगत सिंह से कैसे कर सकते है।”

सत्ता के लिए लड़ाई करते है

वहीं आगे वह अपना बयान जारी रखते हुए बोलते है, “भगत सिंह का जो कार्य था वह कोई राजनीतिक खेल नहीं था बल्कि देश की जनता के लिए था। राजनीतिक खेल खेलने वाला व्यक्ति कभी फाँसी पर नहीं चढ़ सकता। अमर शहीद ने ब्रिटिश हुकूमत के सिस्टम के खिलाफ़ लड़ाई लड़ी थी। आम आदमी पार्टी के लोग सिस्टम के खिलाफ़ नहीं बल्कि सत्ता के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल को अपने इस बयान को वापस लेना चाहिए और उन्हें माफी माँगनी चाहिए।”

केजरीवाल को माफ़ी मांगनी चाहिए

वहीं बीजेपी(BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने अरविंद केजरीवाल के इस बयान पर कहा कि पहले तो केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को भारत रत्न देना चाहिए की बात कही थी और अब वह उनकी तुलना भगत सिंह से कर रहे है। अरविंद केजरीवाल को शराब के ठेके बांटने वाले व्यक्ति की तुलना भगत सिंह के साथ किए जाने पर माफ़ी मांगनी चाहिए। आगे संबित पात्रा ने अपना बयान जारी रखते हुए यह कहा कि यह तो जश्न-ए-भ्रष्टाचार है। पहले तो भ्रष्टाचार करिए दलाली खाइए और जब आपसे सवाल पूछा जाए तो जश्न मनाइए।

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

पीएम मोदी को ‘नीच’ कहने वाले AAP गुजरात के अध्यक्ष 3 घंटे में रिहा, सीएम केजरीवाल ने मनाई खुशी

%d bloggers like this: