सीएम योगी

2022 में आगामी विधानसभा चुनावों से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने कार्यकाल में किए गए कामों का रिपोर्ट कार्ड पेश कर दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी की राजधानी लखनऊ में एक प्रेस कोंफ्रेंस कर अपने कार्यकाल के दौरान किए गए कार्यों को जनता के सामने रखा. बता दें UP में आने वाले 2022 में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं, इसके लिए विपक्ष और सत्ता पक्ष दोनों ही दल अपनी अपनी मजबूती ठोकने में लगे हुए हैं. ऐसे में योगी जी की यह प्रेस कोंफ्रेंस विरोधियों के लिए एक झटके काम करने वाली साबित हो सकती है.

इस प्रेस कोंफ्रेंस में सीएम योगी ने कहा “प्रदेश के हर व्यक्ति तक सरकार की योजना का लाभ देने के साथ हमने हर गरीब, किसान, बेरोजगार, युवा, महिला व बेटियों के स्वाभिमान की रक्षा की. हमने उनको एहसास कराया कि सरकार सदैव उनके साथ हैं. इससे पहले पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोग बाढ़ में डूबे रहते थे, बच्चे व नागरिक इंसेफेलाइटिस और डेंगू की चपेट में आकर तड़पते थे, उस समय जिम्मेदार लोग सैफई में फिल्मी हस्तियों के डांस का आनंद लेने में व्यस्त रहते थे”.

सीएम योगी ने यह भी बताया “पहली बार पुलिस एवं फॉरेंसिक इंस्टीट्यूट लखनऊ में स्थापित किया जा रहा है. हमारी सरकार ने सुरक्षा और सुशासन का जो मॉडल दिया है, आज उसे पूरा देश व दुनिया देख रही है. इसके अलावा आज प्रदेश के चार महानगरों में मेट्रो का निर्माण कार्य जारी है, कानपुर व आगरा में नवम्बर तक मेट्रो का संचालन भी शुरू हो जाएगा. आज प्रदेश को एक्सप्रेसवे से जोड़ा जा रहा है. पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, बलिया एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे, बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे और गंगा एक्सप्रेसवे प्रदेश को विकास की नई ऊँचाईयों पर ले जाएँगे. 2016-2017 में प्रदेश, देश की 6वीं अर्थव्यवस्था हुआ करता था, आज प्रसन्नता है कि प्रदेश, देश की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

याद रखिएगा बिच्छू कहीं भी होगा तो डसेगा: SP पर जमकर बरसे सीएम योगी

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *