RSS

गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ़ मुंबई में एक वकील संतोष दुबे ने FIR दर्ज करवाई है, उन्होंने RSS की तालिबान से तुलना वाले बयान के कारण यह शिकायत की गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय फिल्मों में कई सुपर हिट गाने गा चुके जावेद अख्तर पर वकील संतोष दुबे ने मुंबई में शिकायत दर्ज करवाई है, संतोष ने उन्हें अपने एक बयान पर माफ़ी मांगने का क़ानूनी नोटिस भेजा है. दरअसल जावेद ने विश्व के सबसे बड़े संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ यानि RSS की तुलना तालिबानियों से कर दी थी, इसलिए संतोष ने उन पर FIR दर्ज करवाई है और जनता से माफ़ी भी मांगने को कहा.

इस मामले की पुष्टि करते हुए मुलुंड पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा “भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि की सजा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है”. वहीं वकील संतोष दुबे ने कहा “मैंने पहले जावेद अख्तर को कानूनी नोटिस भेजा था और उनसे अपनी टिप्पणी पर माफी माँगने को कहा था, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे. अब मेरी शिकायत पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. अगर जावेद अख्तर ‘बिना शर्त लिखित माफी’ माँगने और नोटिस मिलने के सात दिनों के भीतर जवाब देने में विफल हुए तो वह उनसे 100 करोड़ रुपए हर्जाने के रूप में माँगते हुए उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कराएँगे. इस तरह की बयानबाजी करके जावेद अख्तर ने भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत अपराध किया है”.

बता दें की जावेद अख्तर ने पिछले महीने ही एक इन्टरव्यू कहा था “RSS, VHP और बजरंग दल का समर्थन करने वालों की मानसिकता भी तालिबान जैसी ही है. जिस तरह तालिबान एक मुस्लिम राष्ट्र बनाने की कोशिश कर रहा है. उसी तरह कुछ लोग हमारे सामने हिंदू राष्ट्र की अवधारणा पेश करते हैं. इन लोगों की मानसिकता एक जैसी है. तालिबान हिंसक हैं, जंगली है, उसी तरह RSS, VHP और बजरंग दल का समर्थन करने वाले लोगों की मानसिकता एक जैसी है”.

इसे भी जरुर ही पढिए:-

RSS के 25 स्वयंसेवकों को कहानी, आतंकियों से लोहा लेते हुए प्राप्त की वीरगति

By Sachin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *