कंडोम

बिहार की एक IAS अफसर ने एक कार्यक्रम में सैनिटरी पैड मांगने वाली छात्रा का मजाक बनाते हुए कहा, ‘अब कंडोम भी मुफ़्त देना पड़ेगा’

प्राप्त जानकारियों के मुताबिक बीते मंगलवार (27 सितंबर 2022) को बिहार की बेटियों को जागरूक करने के लिए ‘सशक्त बेटी समृद्ध बिहार’ वर्कशॉप जैसे एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बताया जा रहा है इसका उद्देश्य लैंगिक असमानता जैसी कुरीतियों को समाज से मिटाने वाली सरकारी योजनाओं से राज्य की बच्चियों को जागरुक कराना था। लेकिन, इसी कार्यक्रम में एक छात्रा द्वारा सैनिटरी पैड मांगने पर उसका मजाक बनाया जाता है। देखें ये वीडियो:-

इस वीडियो बिहार भाजपा की नेत्री डॉक्टर अमृता राठौर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया हैं और उन्होंने इसे शेयर करते हुए लिखा, “अब नितिश-तेजस्वी सरकार के IAS से मिलिए। हरजोत कौर बिहार की बेटियों को सानिटरी नैपकिन माँगने पर पाकिस्तान भेजेंगी।” ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आपको बताते चलें कि इस कार्यक्रम में एक छात्रा ने आईएएस अफसर से पूछा कि जैसे सरकार हर किसी को कुछ देती ही है, तो क्या सरकार सरकार 20-30 रुपए का सैनिटरी पैड नहीं दे सकती? इस सवाल के बाद कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने छात्रा की बहादुरी को शाबासी देते हुए तालियाँ भी बजाई, लेकिन ये तालियाँ आईएएस अफसर को रास नहीं आईं और वे भड़क उठीं।

इसके जवाब में महिला एवं बाल विकास निगम की एमडी हरजोत कौर बम्हरा ने कहा कि इस माँग का कोई अंत नहीं है। अपने बयान को जारी रखते हुए उन्होंने आगे कहा, “20-30 रुपए का सैनिटरी पैड दे सकते हैं। कल को जींस-पैंट दे सकते हैं। परसों सुंदर जूते क्यों नहीं दे सकते हैं? जब परिवार नियोजन की बात आएगी तो निरोध (कंडोम) भी फ्री में भी देना पड़ेगा।”

कौर ने आगे कहा कि खुद सक्षम बनो। उन्होंने इस दौरान यह भी कहा, “अच्छा यह बताओ, तुम्हारे घर में अलग से शौचालय है। हर जगह अलग से बहुत कुछ माँग करोगी तो कैसे चलेगा।” जिसके बाद छात्रा ने कहा कि जो सरकार के हित में हैं वो तो सरकार को देना चाहिए, क्योंकि वो हमसे वोट मांगने आती हैं। जिसके बाद कौर ओर भी आगबबूला होने लगी और कहा, “मत दो वोट, चली जाओ पाकिस्तान। बेवकूफी की भी कोई हद होती है।”

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

दिल्ली मेट्रो में ‘कंडोम’ के विज्ञापन, बच्चे-बूढ़े सब देख रहे ‘मैन फोर्स’ वाली तस्वीरें: देखें वीडियो

%d bloggers like this: