जहांगीरपूरी

हाल ही में राजधानी दिल्ली के जहांगीरपूरी में अवैध स्थानों पर गृह मंत्रालय के आदेश पर बुलडोजर चलाए गए, लेकिन इसके जवाब में कांग्रेस ने 300 साल पुराने हिंदू मंदिर पर बुलडोजर चला दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजस्थान के अलवर जिले (Alwar in Rajasthan) के राजगढ़ में वर्षों पुराने हिंदू मंदिर को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया गया है। यह हिंदू मंदिर 300 से भी ज्यादा वर्ष पुराना बताया जा रहा है, स्थानीय लोग इससे बेहद आहत हैं। अशोक गहलोत सरकार के इस फैसले की वहाँ की जनता आलोचना कर रही है। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, आप भी देखिए पूरा वीडियो:-

आपको बताते चलें की भारतीय जनता पार्टी ने भी गहलोत सरकार के इस एक्शन की आलोचना की है और कुछ गंभीर आरोप भी लगाए हैं, राजस्थान भाजपा के मुताबिक जिस वक्त जहांगीरपूरी में दंगाइयों के अतिक्रमण पर बुलडोजर चल रहा था उसी वक्त जहांगीरपूरी का बदला लेने राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने अलवर में 300 साल पुराना शिवालय बुलडोजर से ढहा दिया। दंगाइयों के अतिक्रमण ढहाने पर रोने वाले गहलोत ने एक क्षण नहीं लगाया औरंगजेब बन शिवालय ढहाने में।

जहांगीरपूरी
भाजपा राजस्थान के ट्वीट का स्क्रीनशॉट

गौरतलब है की इस मामले में हिंदू संगठनों ने इसके विरोध में अपना विरोध प्रकट करते हुए राजगढ़ विधायक जोहरी लाल मीणा, एसडीएम केशव कुमार मीणा और नगर पालिका के ईओ बनवारी लाल मीणा के खिलाफ साजिश करते हुए दंगा भड़काने का आरोप लगाते हुए पुलिस को लिखित शिकायत दी है। लेकिन अभी तक इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की है. राजनीतिक रसूख के चलते पुलिस पूरा मामला दबाने में लगी है।

जानिए लाउडस्पीकर से पहले मस्जिदों में कैसे होती थी अजान! देखें पूरा वीडियो

वहीं हिंदू संगठन राजगढ़ में विरोध प्रदर्शन करने में जुट गए हैं. संगठन के नेताओं ने थाने पहुंचकर इस घटना का विरोध जताते हुए एफआईआर दर्ज करने की मांग की। बढ़ते विवाद को देखते हुए पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम शुक्रवार को लोगों से मिलेंगी, उनका कहना है कि पूरे मामले को लेकर पुलिस अधिकारियों से चर्चा की जाएगी. दूसरी तरफ राजगढ़ में लगातार हिंदू संगठनों के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

कांग्रेस शासित राज्य में पंचायत चुनाव के नामांकन में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे: देखें पूरा वीडियो

इसे भी जरूर ही पढ़िए:-

पक्की खबर! आम आदमी पार्टी अमित शाह के घर पर करवाएगी हमला, पढ़ें रिपोर्ट

2 thoughts on “जहांगीरपूरी का बदला लेने के लिए कांग्रेस ने 300 साल पुराने मंदिर पर चलाया बुलडोजर: देखें वीडियो”

Comments are closed.

%d bloggers like this: